FeaturedJamshedpurJharkhandNational

प्रकाश कुमार राजू ने कार्यालय पहुंच कर रेल मंडल प्रबंधक को दी सूचना कहा पूर्व के आवेदन पर मांग पूरी नही हुई तो 20 जनवरी से मांग पूरी होने तक होगा आमरण अनशन

G.kumar
कांड्रा। प्रकाश कुमार राजू के नेतृत्व में सात सदस्य सदस्य ने 20 जनवरी 2024 से होने वाले आमरण अनशन के लिए डीआरएम को सूचनार्थ एक पत्र लिखा जिसमें पूर्व के आवेदनों की प्रतिलिपि संलग्न की है । बताते चले की 2016 में भी प्रकाश कुमार राजू के नेतृत्व में धरना के बाद रेल चक्का जाम का आयोजन किया गया था लेकिन अब तक सिर्फ और सिर्फ आश्वासन मिलने पर कांड्रा की जनता और यात्रीगण काफी आक्रोश में है विगत कई वर्षों से स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न ट्रेनों के ठहराव के लिए कई बार आवेदन / स्मारक पत्र डीआरएम को एवं विभिन्न पदाधिकारी को देने का कार्य किया था लेकिन आज तक कोई सकारात्मक करवाई नहीं होने से कांड्रा एवं आसपास की जनता जनप्रतिनिधि सभी नाराज दिख रहे हैं इसी कारण से आगामी 20 जनवरी 2024 को प्रकाश कुमार राजू के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में आमरण अनशन में शरीक होने स्थानीय जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, बुद्धिजीवी वर्ग, वरिष्ठ नागरिक संघ जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा एवं सभी पंचायत स्तर के जनप्रतिनिधि 8 पंचायत से संबंधित सभी इस आमरण अनशन में शरीक होंगे बहुत सारी सामाजिक संगठन, राजनीतिक दल एवं वरिष्ठ नागरिक इस आमरण अनशन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे ।
वही मौके पर मुख्य रूप से पूर्व सांसद प्रतिनिधि प्रकाश कुमार राजू,बसंत राम,बलदाऊ तिवारी,आकाश कालिंदीमहेश कालिंदी,दीपक रजक,अश्वनी दास उपस्थित थे

*इन मुद्दे को लेकर करेंगे आमरण अनशन*–
*जानिए क्या क्या है मांगें*

1) ट्रेन संख्या 18181 एवं 18182 (थावे एक्सप्रेस)

2और ट्रेन संख्या 13287 एवं 13288 ( साऊथ बिहार एक्सप्रेस),

3 क्रियायोग एक्सप्रेस 18615 व 18616 जिसका उपरोक्त तीनों ट्रेनों का ठहराव कोरोना के पूर्व था, परन्तु कोरोना समाप्ति के बाद उसका ठहराव नहीं किया गया. इसकी ठहराव की भी मांग की गई.

4) 18101 व 18102 जम्मू तवी का ठहराव पूर्णरूप से
5 ) ट्रेन संख्या 18183 एवं
18184 ( दानापुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस) ठहराव काण्ड्रा में ट्रायल बेसिस पर 6 माह के लिए करने.

6) यात्री सुविधा हेतु टिकट घर के सामने बने डीलक्स शौचालय के संचालन की व्यवस्था करने

7) आरक्षित टिकट की सुविधा रविवार को सुबह 10 से 2 बजे तक करने

8) कांड्रा से जयनगर (दरभंगा ) तक ट्रेन को शुरू करने के लिए मांग की है

9)कांड्रा स्टेशन समीप टिकट काउंटर में फिलहाल एक ही खिड़की पर टिकट दी जाती है इसमें एक और खिड़की को चालू की जाए ताकि तत्काल टिकट या अनारक्षित टिकट लेने वाले यात्री को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो .

10)प्लेटफार्म नंबर एक और दो के बीच एवं 3 और 4 के बीच एक -एक टी स्टॉल लगाने का आग्रह किया

11) कांड्रा जंक्शन टिकट काउंटर के समीप एक विवाह मंडप सह सामुदायिक भवन का निर्माण चांडिल स्टेशन के तर्ज पर करवाया जाए.

12)कांड्रा जंक्शन के समीप आजाद बस्ती स्थित अन्डर पास पुलिया को राहगीरों के आवागमन हेतु( सिनी रेलवे अंडर पुलिया के तर्ज पर शुरू की जाए ताकि लगभग 40 गांव के निवासियों को सुविधा मिल पाए.

13)कांड्रा प्लेटफार्म नंबर 1 और 2 एवं 3 और 4 के बीच एक एक शैड का निर्माण किया जाए.

14.कांड्रा स्टेशन के बाहर पड़ाव( पार्किंग की व्यवस्था की जाए की मांग की गई है

15.कांड्रा बानाडूंगरी से लेकर काली मंदिर लाहकोठी तक सड़क का निर्माण हो .

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker