FeaturedJamshedpur

पूर्व सीएम रघुवर दास ने शिवेश्वर छठ घाट समिति के छठ घाट का किया उद्घाटन, कहा क्षेत्र का विकास एवं जनता की सुविधा पहली प्राथमिकता।

जमशेदपुर। पुर्वी विधानसभा अंतर्गत टेल्को क्षेत्र के गायत्री नगर में नवनिर्मित छठ घाट को शिवेश्वर छठ घाट समिति के माध्यम से जनता को समर्पित किया गया। मंगलवार को राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने स्थानीय छठ व्रतधारी निर्मला देवी, कमला देवी, संगीता शर्मा एवं शिवाली पात्रा के संग संयुक्त रूप से छठ घाट का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि छठ व्रतियों की सुविधा एवं उनके आस्था को ध्यान में रखते हुए छठ घाट का निर्माण कार्य सम्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि गायत्री नगर के निवासियों की कई दिनों से माँग थी कि पार्क में एक छठ घाट का निर्माण हो, उनकी जरूरत को ध्यान में रखते हुए राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार के सहयोग से छठ घाट का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास एवं जनता की सुविधाएं उनकी पहली प्राथमिकता रही है। जनप्रतिनिधि के कार्यकाल के दौरान छठ व्रतधारी को अपने निवास क्षेत्र में ही छठ पूजा मनाने के उद्देश्य से सभी बड़ी बस्तियों में छठ घाट का निर्माण किया गया। उन्होंने गायत्रीनगर के निवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छठ घाट बन जाने से छठ व्रतियों को पूजा करने में सुविधा होगी। वहीं, उन्होंने जमशेदपुर सहित पूरे प्रदेशवासियों को महापर्व छठ की शुभकामनाएं दी। इससे पहले, समिति के लोगों ने फूल-माला से उनका स्वागत कर आकर्षक एवं भव्य छठ घाट हेतु आभार जताया।

इस अवसर पर शोभा सिंह, राम वदन सिंह, राम वृक्ष पंडित, भाजपा जिला महामंत्री राकेश सिंह, भूपेंद्र सिंह, ओम प्रकाश जयसवाल, आनंद साहु, राजकुमार, राजेन्द्र, संजय वर्मा, छोटे लालजी , राजेश गुप्ता समेत बस्ती के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

भवदीय,
प्रेम झा
मीडिया प्रभारी
भाजपा जमशेदपुर महानगर

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker