FeaturedJamshedpurJharkhand

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के जमशेदपुर कार्यलय के निजी सचिव मनींद्र कुमार चौधरी का टीएमएच में निधन

ओडिशा के राजपाल रघुवर दास ने जताया गहरा शोक

जमशेदपुर। पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास के निजी सचिव के रूप में सन् 2000 से योगदान दे रहे मनींद्र कुमार चौधरी का आज टाटा मेन हॉस्पिटल में लगभग 3 बजे निधन हो गया, परिवार से मिली जानकारी के अनुसार ब्रेन स्ट्रोक होने पर प्रातः 3.30 बजे टीएमएच लाया गया था, स्थिति नाजुक होने के बाद भी सीसीयू में बेड उपबल्ध नही होने के कारण लाइफ सपोर्ट के सहारे रखा गया था, दबाव पड़ने पर सुबह 7.45 मिनट में एचडीयू में उनको शिफ्ट किया गया, डॉक्टर को टीमों ने जांच पड़ताल कर उनको अपनी निगरानी में देख भाल शुरू किया लेकिन इलाज के क्रम में दोपहर 1 से 2 के बीच में दो बार हार्ट अटैक हो जाने से स्थिति और नाजुक हो गई, डॉक्टर्स की टीम ने उसके पश्चात परिवार के सभी लोगो को बुला कर दिखाने के लिए कह दिया और दोपहर लगभग 3 बजे के आस पास वो इस दुनिया को अलविदा कर गए। बताते चले की मनींद्र कुमार चौधरी अपने समय के वरिष्ठ पत्रकार रहे है, रघुवर दास से मित्रता होने के चलाते जब रघुवर दास दूसरी बार 2000 में विधायक बने तब उन्हे अपने जमशेदपुर कार्यलय में निजी सचिव के रूप में पदस्थापित किए और तब से आज तक रघुवर दास जी के विभिन्न पदों पर रहते हुए वो जमशेदपुर कार्यलय का सारा कार्य खुद देखा करते थे और जनता से और कार्यकर्ताओं जुड़ी समस्याओं का निदान रघुवर दास की आवाज बन कर करते थे।
ओडिशा के राज्यपाल को जानकारी होने के पश्चात उन्होंने एयरलिफ्ट(एयर एंबुलेंस) से भुवनेश्वर ले जाने की तैयारी करवा दी थी लेकिन डॉक्टर ने स्थिति नाजुक बता कर शिफ्ट करने के लिए मना कर दिया।

ओडिशा के महामहिम राज्यपाल रघुवर दास ने कहा की 20 वर्षो के अधिक समय से सहयोगी के भूमिका में रहे मनींद्र कुमार चौधरी का चला जाना उनके लिए अपूरणीय क्षति है, उन्होंने परिवार के लोगो से दूरभाष पर बात कर अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है, मनींद्र चौधरी के परिजनों ने बताया की कल दिन में उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। अपने पीछे पत्नी, दो बेटा और एक बेटी का परिवार छोड़ गए है, परिवार अभी देव नगर बाराद्वारी ने निवास करते है। अचानक हुए इस घटना से पूरा भाजपा परिवार स्तब्ध है और शोक की लहर पूरे शहर में दौड़ पड़ी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker