FeaturedJamshedpur

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भारतीय जनतंत्र मोर्चा वृहद सदस्यता अभियान का करेगा आगाज़।

सेन्हा भाटाचार्य
जमशेदपुर;भारतीय जनतंत्र मोर्चा झारखंड प्रदेश के द्वारा निर्धारित वृहद सदस्यता अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ पुरे राज्य में दिनांक 25/09/2021 को जनसंघ के संस्थापक महान राष्ट्रवादी पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती की जयंती के सुअवसर पर प्रारंभ किया जाएगा ।
आपको बताना चाहते है की भारतीय जनतंत्र मोर्चा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के बताए गए मार्ग पर चलकर एकात्म मानववाद और राष्ट्र सर्वोपरि के भावना के साथ जनहित के कार्य करेगी। भाजमो कार्यकर्ता अंत्योदय के मंत्र को आत्मासात करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचकर उसकी समस्याओं के निराकरण करने का प्रयास करेंगे । राजनीति में नई कार्यसंसकृति स्थापित करना हमारा लक्ष्य है ।भाजमो के संस्थापक और झारखंड के सर्वमान्य लोकप्रिय नेता व जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने भाजमो के तमाम कार्यकर्ताओं को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की विचारधारा को अपने जीवन में आत्मसात करते हुए संगठन में पारदर्शिता, सुचिता और सुशाशन को कायम रखते हुए कार्य करने का आवाह्न किया है । पंडित जी इन तीनों आधारों के प्रतिक है।
भाजमो जमशेदपुर महानगर के द्वारा कल दिनांक 25/09/2021 को धालभुम क्लब साकची में अपराह्न 03:00 बजे से वृहद सदस्यता अभियान कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा । कार्यक्रम में जमशेदपुर महानगर अंतर्गत सभी मंडलों से सैकड़ों कार्यकर्ता और भाजमो समर्थक जुटेंगे । इस दौरान उपस्थित सभी आगंतुकों को पार्टी की विधिवत सदस्यता ग्रहण करवाई जाएगी । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री सरयू राय पार्टी के नीति और सिद्धांतों से सबको अवगत कराएंगे और जमशेदपुर के विकास के लिए योजनाएं प्रस्तुत करेंगे । ज्ञातव्य है की विधानसभा चुनाव 2019 में जमशेदपुर पूर्वी में जमशेदपुर की जनता सरयू राय को विजय प्राप्त करवाकर एक नया इतिहास गढा था और इस दौरान सैकड़ों की संख्या में जमशेदपुर के हर कोने से लोग श्री राय के समर्थन में नजर आए थे । भाजमो के इस वृहद सदस्यता अभियान में वैसे सभी बुद्धिजीवियों, महिलाओं, युवाओं, वरिष्ठ नागरिकों, समाजसेवियों को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है । भाजमो के संस्थापक सरयू राय ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध एक लंबी लड़ाई लड़ी है, अपने पुरे राजनीतिक जीवन में भ्रष्टाचारियों और राज्य की संपदा के लूटेरों के खिलाफ वे सदैव आवाज उठाते रहे हैं । उनका प्रकृति और पर्यावरण के प्रति लगाव जाहिर है , दामोदर बचाओ आंदोलन, सवर्णरेखा क्षेत्र विकास, जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए लगातार आंदोलन में सरयू राय अग्रसर रहे हैं । जनमुद्दो को लेकर हमेशा संघर्षरत रहे, श्री राय ने अपने पाक साफ छवि और बुद्धिमत्ता के कारण राज्य के करोड़ों लोगों को विश्वास जीता है और वे राज्य की सरकारों को समय-समय पर अपने महत्वपूर्ण सुझाव प्रेषित करते रहे हैं । अपने बुलंद आवाज के कारण वे सैकड़ों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बने हैं और यही वजह है की आज राज्य के कोने-कोने से लोग भाजमो की सदस्यता ग्रहण करने के लिए व्याकुल हैं । भाजमो के प्रत्येक कार्यकर्ता इस कार्य को मूर्त रूप देने के लिए घर-घर जाकर लोगों से मिलेंगे और भाजमो की सदस्यता ग्रहण कराएंगे । दिनांक 25 सितम्बर को साकची धालभूम क्लब में भाजमो के वृहद सदस्यता अभियान को प्रारंभ किया जाएगा उत्त दिन जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है और उस दिन को अंत्योदय दिवस के रूप में मनाया जाता है । इस लिए पंडित जी की जयंती के दिवस पर हम एक पर्व के रूप में इस अभियान की शुरुआत कर रहे हैं । इस कार्यक्रम में आधिकारिक रूप से पार्टी के झंडे और लोगो का विमोचन होगा । आज से डेढ वर्ष पूर्व भाजमो का गठन जिस उद्देश्य के लिए किया गया था उसकी पहला पड़ाव पार करने का समय आ गया है । वर्तमान में संगठन के जमशेदपुर महानगर अंतर्गत मंडल इकाई का
गठन हो गया है और कई मंडलों में क्षेत्रीय कमेटी बन गई है । सदस्यता अभियान सफलिभुत करने के लिए प्रदेश एवं जिला के पदाधिकारियों को चयनित कर सदस्यता एवं सह सदस्यता प्रभारी मनोनीत किया गया है और प्रत्येक मंडलों से भी दो कार्यकर्ताओं को सदस्यता एवं सह सदस्यता प्रभारी के लिए चयनित किया गया है। 25 सितम्बर को धालभूम क्लब के प्रांगण में प्रत्येक मंडल का एक काउंटर बनाया जाएगा और जो भी कार्यकर्ता उस दिन उपस्थित होंगे उन्हें सदस्यता दिलाया जाएगा और यह भी तय किया जाएगा की मंडलों से कब से सदस्यता अभियान प्रारंभ करना है और तत्पश्चात मंडलों में अभियान को चलाकर बूथ स्तर तक नए सदस्यों को जोड़ा जाएगा । भाजमो का लक्ष्य आगामी दिनों में जमशेदपुर महानगर के प्रत्येक मंडलों में बूथ स्तर तक एक मजबूत संगठन का निर्माण करना है । प्रेस वार्ता में भाजमो जिलाअध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, जिला सदस्यता प्रभारी मनोज सिंह उज्जैन, सह सदस्यता प्रभारी राजेश कुमार झा,जिला मंत्री विकास गुप्ता, प्रवक्ता आकाश शाह उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker