FeaturedJamshedpurJharkhand

नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल, दुर्कू, राखमाइंस ने 8 वार्षिक उत्सव मनाया

जमशेदपुर । नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल, दुर्कू, राखमाइंस ने 8 साल की शैक्षणिक उत्कृष्टता और इस संस्था के अस्तित्व को गौरवान्वित करने के लिए अपार प्रतिभा के प्रदर्शन के साथ अपना वार्षिक दिवस उत्सव 2023 मनाया, जो दुनिया भर में मानक स्थापित कर रहा है। 4 फरवरी एक बहुप्रतीक्षित दिन था जब छात्र, कर्मचारी और माता-पिता छात्रों के असाधारण प्रयासों को देखने के लिए उत्साह से भर गए, जिन्होंने इस अवसर के लिए उत्साहपूर्वक काम किया। कार्यक्रम स्कूल परिसर स्थित सभागार में हुआ।

दिन की भव्यता को डॉ. ज्योति प्रकाश स्वैन ने और मजबूत किया। प्रमुख, शिक्षा विभाग, नेताजी सुभाष विश्वविद्यालय और निदेशक नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल समूह।
मुख्य अतिथि के रूप में। इस कार्यक्रम में श्री एम एम सिंह, संस्थापक नेताजी सुभाष ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गीत की प्रस्तुति के साथ हुई, जिसके बाद वार्षिकोत्सव की शुरुआत हुई। अतिथियों को स्कूल की सम्मानित प्रधानाचार्य, मिस वाई मंगा लक्ष्मी द्वारा सम्मानित किया गया, इसके बाद अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर सम्मानित दिग्गजों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और इस आयोजन की सराहना की गई।

सांस्कृतिक उत्सव को विदेशी प्रतिभाओं की एक श्रृंखला द्वारा चिह्नित किया गया था, जिससे उत्सव का माहौल बना। स्कूल गाना बजानेवालों के समूह द्वारा संगीतमय उत्सव दर्शकों का मूड सेट करने वाला पहला कार्यक्रम था। संगीतमय समारोह के बाद, छात्रों द्वारा विभिन्न आसनों के संयोजन के साथ शानदार प्रदर्शन का दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया।

इस अवसर पर बोलते हुए, नेताजी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल, वाई मंगा लक्ष्मी ने उत्सव का हिस्सा बनने के लिए अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालने के लिए मेहमानों का हार्दिक आभार व्यक्त किया। बच्चे के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास। उन्होंने शिक्षाविदों और सह-पाठयक्रम कार्यक्रमों में छात्रों की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर एक संक्षिप्त रिपोर्ट भी प्रस्तुत की, जिसने स्कूल का गौरव बढ़ाया है।

इसके बाद मुख्य अतिथि को सभा को संबोधित करने के लिए मंच पर आमंत्रित किया गया। विभिन्न कला रूपों के सुंदर मिश्रण को देखकर वे प्रसन्न हुए। उन्होंने एनएसपीएस को अग्रणी बनने के लिए बधाई दी जिसने कई शैक्षिक उपलब्धियां हासिल की हैं। कार्यक्रम का समापन समन्वयक श्री पाल द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।
नीचे उल्लिखित सभी छात्रों को आज सम्मानित किया गया।
स्टूडेंट ऑफ द ईयर : दसवीं कक्षा की बनमाली टुडू।
अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार
नूर – पूर्वी मंडल (94%)
Lkg – भूमिका भगत (99%)
यूकेजी – दीप नारायण गिरी (94.4%)
कक्षा 1 – बिष्णु कुमार (87.3%)
कक्षा 2- शिवराज मुर्मू (80.5%)
कक्षा 3 – आयुषी घोष (91%)
कक्षा 4 – शुभ कुमार पाण्डेय (70%)
कक्षा 5-अनुष्का वर्मा (86%)
कक्षा 6 – सिद्धार्थ डे (84%)
कक्षा 7- हंसिका बेरा (87%)
कक्षा 8 – देव शंकर महाकुर (72%)
कक्षा 9 – सीमा टुडू (64%)
कक्षा 10 – ईश्वर मंडी (68%)

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker