Uncategorized

भारतीय जन मोर्चा की ओर से जेल को चौक पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया


जमशेदपुर। भारतीय जनतंत्र मोर्चा,जमशेदपुर महानगर के तत्वाधान में जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव के नेतृत्व में एकात्मवाद के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के पुयतिथि के अवसर पर जेल चोक साकची स्थित पंडित जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय भारतीय जनसंघ के महामंत्री रहते हुए 1952 के राष्ट्रीय अधिवेशन में 15 प्रस्तावों में 7 पंडित जी ने प्रस्तुत किया था।पंडित जी के बारे में जनसंघ के तत्कालीन अध्यक्ष डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने कहा था यदि मेरे पास दो दीनदयाल मिल जाए तो देश की तस्वीर बदल दूंगा। आज ही के दिन 11फरवरी 1968 को मुगलसराय स्टेशन के पिलर नंबर 1276 पर उनका पार्थिव शरीर मिला था। अंतिम व्यक्ति की चिंता करनेवाले इस महान व्यक्तित्व के चले जाने से एक अमूल्य राष्ट्रचिंतक की कमी हमेशा खलती रहेगी।भारतीय जनतंत्र मोर्चा पंडित जी के विचारों से प्रेरित है और उनकी प्रेरणा से हम सभी कार्यकर्ता जनता के हितों के लिए संघर्ष करते रहेंगे।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव,प्रदेश महामंत्री संजीव आचार्या,जिला महामंत्री मनोज सिंह उज्जैन,कुलविंदर सिंह पन्नू,धर्मेंद्र प्रसाद,मंजू सिंह, प्रकाश कोया ,शेषनाथ पाठक,दिनेश्वर कुमार,काकुली मुखर्जी,रंजिता राय,पुतुल सिंह,राघवेन्द्र प्रताप सिंह,प्रेम सक्सेना,जयप्रकाश सिंह,मानकेश्वर चौबे,कैलाश झा,विकास कुमार,शमशाद खान,सिम्मी कच्छप,दुर्गा प्रसाद,प्रेम दिक्षित ,अभिजीत ,त्रिलोचन सिंह,हरभजन सिंह,नीतू लाल,आशा शर्मा,सुप्रिया भट्टाचार्य, राजू पॉल,दिलीप प्रजापति,गणेश चंद्रा इत्यादि ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker