ChaibasaFeaturedJamshedpurJharkhand

नाट्य संस्था इप्टा की दो दिवसीय सम्मेलन संपन्न

नए सत्र के अध्यक्ष बने केशर परवेज सचिव संजय चौधरी

तिलक कुमार वर्मा/चाईबासा। भारतीय जन नाट्य संघ इप्टा चाईबासा शाखा का दो दिवसीय शाखा सम्मेलन का समापन किया गया। शाखा सम्मेलन की अध्यक्षता इप्टा राज्य इकाई के सदस्य शशि कुमार के द्वारा की गई। झंडोत्तोलन एवं जनगीत के साथ सम्मेलन की शुरूआत की गई।
इस सम्मेलन के अंर्तगत 15वें राष्ट्रीय अधिवेशन पर विचार विर्मश एवं इसके सफलता की कामना की गई। साथ द्वितीय सत्र में इप्टा के स्थानीय शाखा के संगठैनिक स्थिति पर भी विचार विर्मश किया गया एवं आनेवाले दिनों में विशेष कदम उठाए जाने के निर्णय लिये गए. इसी सत्र में सचिव संजय चौधरी द्वारा सचिव प्रतिवेदन एवं आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया। जिसके उपरांत अगामी वर्षों के लिए नई समीति का गठन किया गया,जो निम्न है:-

नए सत्र के अध्यक्ष केसर परवेज को सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि नितिन प्रकाश


◆अध्यक्ष:- कैशर परवेज़
◆उपाध्यक्ष:-श्यामल दास,शीतल सुगंन्धिनी बागे
◆सचिव:- संजय चौधरी
◆ सह सचिव:-परव़ेज आलम,सुमन गोप
◆कोषाध्यक्ष:-शिव शंकर राम
◆सह कोषाध्यक्ष:-राजू प्रजापति
◆सलाहकार समीति:-ताराचंद शर्मा, आनंद शर्मा, राज किशोर साहू,आशीष कुमार सिन्हा, पल्लव डे, गिरीश दोदराजका
◆कार्यकारिणी समिति:-रॉबिन्स कुमार,महेश राम रवि,अनु पुरती,चमरु कारवा,मौसम कुमार राम
◆संरक्षक मंडल:-तरूण मुहम्मद, अजय मित्रा,राजीव नयनम,संजीव मल्लिक,नितिन प्रकाश.

इसके साथ ही आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करते हुए दो स्थानों में भारतीय जन नाट्य इप्टा द्वारा शहीद भगत सिंह एवं समाजसेवी स्वर्गीय बसंती गोप की मूर्ति स्थापित करने का भी निर्णय लिया गया.एवं साथियों से यह कहा गया कि समिति को नए जोश और उत्साह के साथ कार्य करने की आवश्यकता है एवं आगामी दिनों में डाल्टनगंज में 17 ,18 एवं 19 मार्च को संपन्न हो होने जा रहे। 15वें राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने के लिए जुट जाना चाहिए।

भारतीय जन नाट्य संघ इप्टा चाईबासा की दो दिवसीय शाखा सम्मेलन में राज्य इकाई के सदस्य शशि कुमार, अजय मित्रा, संजीव मल्लिक, नितिन प्रकाश, राजेश कुमार,परवेज आलम,कैशर परवेज, संजय चौधरी ,शीतल सुगन्धिनी बागे, श्यामल दास,विनय सिंह,राजू प्रजापति सुमन गोप,अनु पुरती, सहित काफी संख्या में इप्टा के रंगकर्मी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker