FeaturedJamshedpurJharkhand

भाई कन्हैया जी यादगारी हाल संगत को समर्पित मैं ऋणी, गुरु घर की सेवा का मौका मिला : सरयू

जमशेदपुर। गुरुद्वारा श्री गुरु नानक सभा बारीडीह का भाई कन्हैया जी यादगारी हॉल सिख संगत को समर्पित किया गया।
इस मौके पर पूर्व मंत्री एवं स्थानीय विधायक सरयू राय ने कहा कि वह गुरु घर के ऋणी हैं कि उन्हें सेवा का मौका मिला है।
उन्होंने देश की आजादी एवं सीमा की रक्षा में सिखों की भूमिका को याद करते हुए कहा कि यह कौन बलिदान के साथ-साथ सेवा क्षेत्र में भी बहुत आगे है। गुरु पर्व की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी ने पूरी दुनिया को एकेश्वरवाद से जोड़ा और सभी को एक परमेश्वर की संतान माना और मानवतावाद का संदेश दिया। उन्होंने अहंकारी शासकों का अभिमान तोड़ने के साथ ही कर्मकांड पर भी चोट किया।

गुरु दरबार में विधायक सरयू राय को लोक सेवक समाज रत्न के साथ ही पूर्व प्रधान जरनैल सिंह, बलविंदर सिंह अमरजीत सिंह, करतार सिंह, जसपाल सिंह, बीबी मनजीत कौर, अवतार सिंह सोखी तथा हजूरी ग्रंथी भाई निरंजन सिंह को पंथ सेवा रत्न सम्मान से सम्मानित किया गया।
इस मौके पर हरमीत सिंह एवं गुरमीत कौर के जत्थे में गुरु जस गायन किया। बाबा निरंजन सिंह ने दुनिया के समस्त जीवो के कल्याण की अरदास की। हजारों लोगों ने लंगर ग्रहण किया और इसे सफल बनाने में कुलविंदर सिंह संदीप सिंह कुलदीप सिंह सुखबिंदर सिंह, बलविंदर सिंह, अमरपाल सिंह सविंदर सिंह अवतार सिंह जसपाल सिंह अवतार सिंह सोखी, बलदेव सिंह, जयपाल सिंह, जितेंद्र सिंह, सुखविंदर सिंह, बलविंदर कौर, मनजीत कौर, निर्मल कौर, मनदीप कौर, दलजीत कौर रानी आदि की सराहनीय भूमिका रही।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker