FeaturedJamshedpurJharkhand

तीनप्लेट रीक्रिएशन क्लब के कर्मचारियों के वेतन समझौता यूनियन और प्रबंधन के बीच संपन्न हुआ, औसतन ₹5000 प्रति माह का होगा लाभ

जमशेदपुर। तीनप्लेट रीक्रिएशन एसोसिएशन के कर्मचारियों के लंबित ग्रेड रिवीजन समझौता यूनियन और प्रबंधन के बीच संपन्न हुआ। समझौते के मुताबिक कर्मचारियों के वेतन में न्यूनतम ₹4875 तथा अधिकतम अधिकतम ₹5176 की बढ़ोतरी हुई। कर्मचारियों के वेतन में औसत बढ़ोतरी ₹4962 की हुई l उक्त समझौता 5 वर्षों के लिए हुआ है, जिसकी अवधि 1 जुलाई 2021 से 30 जून 2026 तक होगी l ज्ञात हो तीनप्लेट रिक्रिएशन एसोसिएशन के कर्मचारियों का ग्रेड विगत 1 जुलाई 2021 से लंबित हो गया था जिसका समझौता किया गयाl

समझौते के मुताबिक कर्मचारियों के मूल वेतन में 1778 रुपए की, एल टी सी मैं ₹3000 की, यूनिफॉर्म मेंटेनेंस अलाउंस में ₹700 की बढ़ोतरी की गई l कई अन्य अलाउंस में भी बढ़ोतरी की गई।

इसके अलावा कर्मचारियों की कई अन्य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की गई है इसमें मुख्य रूप से सेवानिवृत्ति के उपरांत कर्मचारी और उसकी पत्नी को आजीवन तीनप्लेट अस्पताल में मेडिकल सुविधा प्रदान की जाएगी।।नौकरी के दौरान कर्मचारी के पुत्र को 25 वर्ष की उम्र तक और अविवाहित पुत्री को मेडिकल सुविधा प्रदान की जाएगी। प्रत्येक कर्मचारी के लिए ₹50000 का ग्रुप लिंक इंश्योरेंस करवाया जाएगा। कर्मचारियों को मिलने वाली छुट्टी प्रिविलेज लीव 90 दिनों के बाद इन केस की जा सकती है।
समझौता पत्र पर प्रबंधन की ओर से रीक्रिएशन क्लब के चेयरमैन हरजीत सिंह रीक्रिएशन क्लब के प्रेसिडेंट राजेश कुमार सेक्रेट्री एन स्वामीनाथन ट्रेजरर धृतरूपा चटर्जी गुरप्रीत सिंह एवं वी एस एन मूर्ति तथा यूनियन की ओर से द होटल कैंटीन एंड रेस्टोरेंट वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष श्री राकेश्वर पांडे उपाध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव महामंत्री ददन सिंह एवं कमेटी मेंबर प्रवीण कुमार दास ने हस्ताक्षर किए।
ज्ञात हो तीनप्लेट रिक्रिएशन एसोसिएशन के अंतर्गत तीनप्लेट डायरेक्टर बंगला गेस्ट हाउस जीटी हॉस्टल रीक्रिएशन क्लब के कर्मचारी आते हैं। उक्त समझौते से कर्मचारियों में बहुत ही हर्ष का माहौल है।

समझौते पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अध्यक्ष राकेश्वर पांडे ने कहा इतनी कठिन परिस्थिति में भी इस तरह के संस्थान में ऐसा वेज रिवीजन होना यूनियन के लिए गर्व की बात है और इस समझौते के लिए हम प्रबंधन का धन्यवाद देते हैं आने वाले दिनों में भी रीक्रिएशन एसोसिएशन के कर्मचारी इसी तरह इमानदारी से अपनी सेवा प्रदान करते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker