FeaturedJamshedpurJharkhand

जेबीवीएनएल के महाप्रबंधक श्रवण कुमार से पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी ने की मुलाकात

बिजली के जर्जर हाईटेंशन तारों को बदलने और बिजली की चरमराई स्थिति के सुधार की मांग की

जमशेदपुर। पूर्व विधायक सह भाजपा झारखंड के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाडंगी ने जिले में बिजली की चरमराई स्थिति को लेकर पूर्व जिला परिषद सदस्य सुदीप्तो डे राणा के संग झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के जमशेदपुर महाप्रबंधक श्रवण कुमार से मुलाकात की। पूर्व जिला परिषद सदस्य सुदीप्तो डे राणा ने परसुडीह क्षेत्र के विद्यासागर पल्ली के लोगो को हो रही बिजली की परेशानी को लेकर बिजली विभाग के महाप्रबंधक से कहा कि क्षेत्र में 200 KV के एक नए ट्रांसफार्मर की सख्त जरूरत है। जिससे वहां के निवासियों को विद्युत आपूर्ति की परेशानियों से थोड़ी सहूलियत मिल सके। उन्होंने बताया कि बस्ती के ऊपर से हाई टेंशन तार में जाली नहीं होने के कारण कई खतरे हैं। उन्होंने महाप्रबंधक से आग्रह करते हुए कहा कि जितनी जल्दी हो सके इस समस्या का समाधान किया जाए ताकि बस्तीवासियों को परेशानियों से निजात मिल सके।

वहीं, भाजपा झारखंड प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने बिजली विभाग के महाप्रबंधक से बातचीत करते हुए बहरागोड़ा समेत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही विद्युत आपूर्ति एवं बिजली के तारों की जर्जर स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि बहरागोड़ा प्रखंड के मटिहाना पंचायत के काठुलिया गांव के माझी टोला में सालों से बिजली का तार लकड़ी के खंभों में टंगे हुए हैं। आंधी तूफान आते ही लकड़ी के खंभे टूट जाते हैं। चाकुलिया और बहरागोड़ा में बिना पहले के सूचना के शाम के बाद बिजली आती-जाती रहती है। गुड़ाबांधा प्रखंड के मुरकाटी पंचायत के अर्जुनबेड़ा गांव के राजू सोरेन को लगातार आवेदन करने के बावजूद आज तक बिजली का कनेक्शन नहीं मिल पाया। कुणाल षाड़ंगी ने क्षेत्र की कई समस्याओं पर महाप्रबंधक का बिन्दुवार ध्यान आकृष्ट कराया, जिनमें-

लोधाशोली पंचायत के अंतर्गत लेपेडिही से लेकर गौड़शाही तक केबूल तार और पोल की मांग। लोधाशोली से पाकुड़िया तक जर्जर 11 हजार बिजली के तार को अविलंब बदला जाये। लोधाशोली गांव एवं लोधाशोली से कटाशमारा तक के तार को बदलकर केबुल तार लगाया जाये। इसके अलावा, चाकुलिया माटिहाना मुख्य सड़क के किनारे लोधाशोली पंचायत के पांच माईल टोला में लोगों के घर एवं दुकानों के ऊपर से जर्जर 11 हजार वोल्ट की बिजली तार दौड़ रही है। जिससे एक बार हादसा भी हुआ था जिसमें स्थानीय निवासी बाल-बाल बचे थे, इसे अविलंब बदला जाए।

इसके अतिरिक्त, कुणाल षाड़ंगी ने तपती गर्मी में मानगो क्षेत्र में विद्युत मरम्मतीकरण के नाम पर किये जा रहे सात से नौ घंटे की बिजली कटौती एवं विभाग द्वारा पेड़ कटिंग के नाम पर लोड शेडिंग की अवधि को कम करने की मांग की। उन्होंने ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि विभाग लोगों को अनावश्यक रूप से परेशान ना करें।
पूर्व विधायक कुणाल षाडंगी ने महाप्रबंधक श्रवण कुमार से आग्रह करते हुए कहा की जितनी जल्दी हो सके इन सभी विषय पर ध्यान देकर शीघ्र समस्याओं का समाधान करने की मांग की। जिससे इस भीषण गर्मी में आम जनमानस को परेशानियों का सामना न करना पड़े। बिजली आपूर्ति विभाग के महाप्रबंधक ने कहा कि जल्द से जल्द इन सभी विषयों पर विभागीय पहल कर समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
इस दौरान बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता दीपक कुमार समेत जिले के सभी कार्यपालक अभियंता मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button