FeaturedJamshedpurJharkhandNational

टी.एस.यू ई.एस.एल (जुस्को) के द्वारा बारीडीह बस्ती में पंच वर्षीय योजना में लगभग 300 मीटर सड़क बना रहा : बब्लू झा

जमशेदपुर। टी.एस.यू ई.एस.एल (जुस्को) के द्वारा लगभग 300 मीटर सड़क चौड़ीकरण के नाम पर टाटा मणिपाल कॉलेज से बजरंग चौक तक सड़क चौड़ीकरण के नाम पर मनमानी कर रही है। यह चौड़ीकरण पिछले तीन-चार वर्षो से चलते आ रहा है। आज बबलू झा जिला उपाध्यक्ष ने दोबारा संज्ञान में लेते हुए जिसको के अधिकारी पोद्दार एवं मानव जी से वार्तालाप में पाया की टाटा स्टील से पेमेंट नहीं होने के कारण कार्य काफी धीमी गति से चल रही है और निरंतर ठेकेदार भी बदले जा रहे हैं।
वर्तमान में बजरंग चौक पर पीछले एक महीनों से सड़क गड्ढा कर दिया गया है जिससे मुख्य सड़क काफ़ी संकृण हो गया है। बीती रात दुघर्टना भी हो चुकी है।
पिछले कई वर्षों से बारीडीह बस्ती वासी काफ़ी परेशान है और खास कर सड़क किनारे दुकानदार साथी। आए दिन दुघर्टना का शिकार हो रहे है, जिसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?
टी.एस.यू ई.एस.एल (जुस्को)अधिकारियों ने कार्य पुरा करने में पहले बीती दुर्गा पूजा तक बताया गया था और अब समय सिमा आगामी मार्च तक बताया गया है जो बहुत ही पीड़ा दायक है। कैप्टन मिश्रा जी फ़ोन पर संपर्क करने का कोशिश किया गया परन्तु जवाब नहीं मिला। सड़क बनाते समय काफ़ी अनियम्ता बढ़ती जा रही है, कोई सूद लेना वाला नहीं। साइट इंजीनियरों के पास ना तो वर्क ऑर्डर का कॉपी है और ना ही परमिशन कॉपी, यहां तक कि बीएसएनएल को बगैर सूचित किए हुए उनके फाइबर को काट कर नेटवर्क डाउन कर दिया जा रहा है। जुस्को का इस तरह से बस्तीवासियो के लिए ढुलमुल रवैया यह दर्शाता है की वे अपनी जिम्मेदारी से कितने लापरवाह है। आज बब्लू झा ने आगामी महान पर्व टुसू पर्व को देखते हुए इस पर बस्तीवासी एवं दुकानदार साथियों से वार्तालाप कर आगे का रणनीति तय करेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker