FeaturedJamshedpurJharkhand

वर्कर्स कॉलेज वोकेशनल विभाग ने गुरु वंदना कार्यक्रम में शिक्षक शिक्षिकाओं को श्रीमद्भागवत गीता किया भेंट

जमशेदपुर: वर्कर्स कॉलेज वोकेशनल विभाग के द्वारा जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज प्रांगण में गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर गुरु वंदना कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के में सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को भेंट स्वरूप छात्रों ने श्रीमद्भागवत गीता दिये और आज के वर्तमान परिदृश्य पर श्रीमद् भागवत गीता की प्रासंगिकता के विषय में चर्चा किया गया। संचालन बापन घोष ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप मे महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ एस. पी महालिक, मुख्य वक्ता के तौर पर राजनीतिक शास्त्र के विभाग अध्यक्ष डॉ अशोक महापात्र और वोकेशनल विभाग के कोऑर्डिनेटर अमरेंद्र सिंह मंच पर उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद जी के चित्र पर पुष्प अर्पण कर किया। डॉ अशोक महापात्रा ने कहा जीवन जीने के लिए जिस तरह भोजन, वायु और जल की आवश्यकता होती है उसी प्रकार सभी मनुष्य को श्रीमद्भागवत गीता को पढ़ना भी आवश्यक है। सभी प्रश्नों का हल श्रीमद्भागवत गीता में मिल जाएंगे। श्रीमद्भागवत गीता कोई सामान्य पुस्तक नहीं है जीवन जीने की पथ प्रदर्शक है। ब्रह्मांड के समस्त चीजों के विषय पर श्रीमद् भागवत गीता में वर्णन है सभी युवाओं को श्रीमद्भागवत गीता अवश्य करना चाहिए और समझना चाहिए।
डॉ सत्यप्रिय महालिक ने कहा गुरु पूजन की विधि भारत में आदि काल से चली आ रही है ऐसे कार्यक्रम से ही समाज में एक एक सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से बापन घोष, आलोक, शिवम,पलक, अभिषेक, पार्थो, ललित, विकाश, ऋतिक, और वोकेशनल के विधार्थी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button