FeaturedJamshedpurJharkhand

झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज मगही और भोजपुरी में भाषा को लेकर जिस प्रकार उन्होंने बयान दिया है हम उसकी निंदा करते हैं

जमशेदपुर;समय-समय पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता अपनी उल्लू सीधा करते हैं कभी बिहारियों को गाली देते हैं कभी बिहारियों के पैर पकड़ लेते हैं आज उनके दल में जो मगही ,भोजपुरी के लोग हैं उन्हें आत्म मंथन करना होगा कि हमें इस स्थिति में इस सरकार के साथ में रहना है या नहीं ।

उनकी सरकार मे जो कांग्रेस मे है उनके नेता बताएं कि इस प्रकार के बयान जो उनके मुख्यमंत्री ने दिया है क्या कांग्रेस के लोग भी इसके साथ भागी है?
उर्दू जो विदेशी भाषा है उनको स्थान दे सकते हैं पर दुर्भाग्य है जो आदि काल और अनंत काल की राजभाषा मगही और भोजपुरी के खिलाफ इस प्रकार का बयान देना बिल्कुल ही यह दुर्भावना से प्रेरित है ये सभी लोग जात के नाम पर पात के नाम पर पूरे झारखंड को जलाना चाहते हैं ।
भोजपुरी और मगही बिहार एवं झारखंड की आत्मा की भाषा है
झारखंड के अंदर ही 1 करोड़ लोंग है जो मगही और भोजपुरी जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है ।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब लोगों को दिग्भ्रमित कर झारखंड के विकास से अपना मन भटकाव करना चाहते हैं आज उनका असली चेहरा लोगों को दिखा है यह सरकार पूरे राज्य में अराजकता फैलाना चाहती है जिसे हम सभी लोग डट कर विरोध करेंगे

Related Articles

Back to top button