FeaturedJamshedpurJharkhandNational

झारखंड में सरकार तो कई बार बनी लेकिन निर्मल महतो के विचार आज भी अधूरे रह गए है : खांदो देवी

जमशेदपुर। सोमवार को बोड़ाम प्रखंड के मुकुरुडीह मोड़ जमशेदपुर में शहीद निर्मल महतो के जयंती पर प्रतिमा अनावरण आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रधान महासचिव सह पूर्व मंत्री झारखंड सरकार रामचंद्र सहिस के द्वारा हुआ ।
अनावरण के बाद एक सभा का आयोजन हुआ जिसमे आजसू पार्टी के नेताओं द्वारा अपने विचार रखे, उसके बाद ग्रामीणों ने छऊ नृत्य का आनंद लिए ।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से शहीद सुनील महतो की मां खांदो देवी ने कहा की झारखंड में तो कई बार सरकार बनी लेकिन निर्मल महतो के विचार आज भी अधूरे है और मुझे उम्मीद है उसे पूरा करने का कार्य आजसू ही करेगी क्योंकि निर्मल महतो को प्रेरणा स्रोत मान कर आजसू पूरे प्रदेश में निरंतर आगे बढ़ रही है ।

सभा में आजसू जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह ने वर्तमान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की आज निर्मल दा की जयंती है और राज्य के मुखिया लंबे चौड़े भाषण दे रहे होंगे लेकिन दुर्भाग्य है इस राज्य का जिनके सौजन्य से जिनके सोच और जिनके कल्पना से इस राज्य का निर्माण हुआ है उस महापुरुष को अबतक शहीद का दर्जा नहीं मिला और ना ही उन्हें उचित सम्मान मिल पाया है क्योंकि झारखंड मुक्ति मोर्चा वालें शहीदों को सम्मान देना ही नही जानती है और अगर वीर शहीद निर्मल महतो को सम्मान दिया होता तो आजसू पार्टी की निर्माण नही होता क्योंकि निर्मल दा जानते थे कि झामुमो जब जब सत्ता में आएगी राज्य में सिर्फ लूट खसोट करेगी झामुमो सिर्फ यहां के युवाओं और महिलाओं को ठगने का काम करेगी।

कार्यक्रम में बतौर शामिल हुए आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव सह ईचागढ़ विधानसभा प्रभारी हरेलाल महतो ने कहा की निर्मल दा के सपनो का झारखंड और इस पूरे प्रदेश का उज्ज्वल भविष्य की कल्पना मात्र आजसू के हाथो संभव है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्वप्न कुमार सिंहदेव, सागेन हांसदा, रविशंकर मौर्या, नंदू पटेल, जसबीर सिंह शीरे, संजय मलाकार, संजय सिंह, अप्पू तिवारी, प्रकाश विश्वकर्मा, अजय सिंह बब्बू के साथ साथ क्षेत्र के बुद्धिजीवी,समाजसेवी,युवा,महिला एवं हजारों ग्रामीण मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker