FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जैट ने आवेदकों की संख्या में तोड़े अब तक के सारे रिकार्ड, 1.35 लाख आवेदकों के भरा जैट का फॉर्म

जमशेदपुर। एक्सएलआरआइ समेत देश की करीब 160 बिजनेस स्कूलों में एडमिशन के लिए होने वाली जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट में इस वर्ष रिकार्ड छात्र-छात्राओंने आवेदन किया है। आवेदकों के रजिस्ट्रेशन की संख्या में 40% की वृद्धि दर्ज की गई. जैट 2024 के लिए प्राप्त आवेदनों की संख्या 135,000 है. पिछले कुछ वर्षों में जैट के रजिस्ट्रेशन में संख्या के लिहाज से यह अभूतपूर्व वृद्धि है। जैट 2024 का रजिस्ट्रेशन 15 जुलाई को शुरू हुआ और 10 दिसंबर, 2023 को समाप्त हुआ।
जैट के संयोजक प्रोफेसर राहुल शुक्ला ने कहा कि “जैट हमेशा विविधता का समर्थक रहा है, और हमारे परीक्षण का डिजाइन इसे दर्शाता है। हमने अपने उम्मीदवारों को इस संदेश पर जोर दिया है, जो रजिस्ट्रेशन में इस ऐतिहासिक उछाल के पीछे प्रेरक कारकों में से एक हो सकता है।” उन्होंने कहा कि इस वर्ष की सफलता का श्रेय एक संगठित अभियान को दिया जा सकता है। जिसका उद्देश्य विभिन्न बिजनेस स्कूलों के सहयोग से प्रतिभागियों तक प्रभावी ढंग से पहुंचना था
। प्रोफेसर शुक्ला ने कहा, “हम जैट को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, हालांकि हमने परीक्षण के मानक पर कभी समझौता नहीं किया है। 135,000 उम्मीदवारों को पंजीकृत होते देखना काफी उत्साह वर्द्धन करने वाली संख्या है। जैट 2024 देश के 79 शहरों में कंप्यूटर आधारित परीक्षण मोड में 7 जनवरी 2024 को आयोजित होगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker