Sports
Trending

जेमिमा रोड्रिग्स की जबरदस्त पारी152 रन बनाकर टॉप पर, लगातार दूसरी बार खेली ताबड़तोड़ पारी

. इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग (The Hundred Women’s Competition) में भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) का शानदार प्रदर्शन जारी है. दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेलते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. सोमवार को जेमिमा ने रॉकेट्स के खिलाफ महज 41 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. ओपनिंग में उतरी जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने अर्धशतक में 10 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 146.34 रहा. जेमिमाह ने सुपरचार्जर्स को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और कप्तान लॉरेन विनफील्ड-हिल के साथ 64 रनों की साझेदारी की.

सुपरचार्जर्स की टीम का पहला विकेट 54वीं गेंद पर गिरा लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. लॉरा वूलवार्ड्ट, बेस हीथ समेत 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं. लेकिन जेमिमा विकेट पर टिकी रहीं और उन्होंने 8 चौकों की मदद से 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जेमिमा की इस पारी की बदौलत उनकी टीम 100 गेंदों में 149 रन बनाने में सफल रही
दिल्ली. इंग्लैंड की द हंड्रेड लीग (The Hundred Women’s Competition) में भारतीय बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) का शानदार प्रदर्शन जारी है. दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की ओर से खेलते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया. सोमवार को जेमिमा ने रॉकेट्स के खिलाफ महज 41 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. ओपनिंग में उतरी जेमिमा रोड्रिग्स ने अपने अर्धशतक में 10 चौके लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 146.34 रहा. जेमिमाह ने सुपरचार्जर्स को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और कप्तान लॉरेन विनफील्ड-हिल के साथ 64 रनों की साझेदारी की.

सुपरचार्जर्स की टीम का पहला विकेट 54वीं गेंद पर गिरा लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. लॉरा वूलवार्ड्ट, बेस हीथ समेत 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाईं. लेकिन जेमिमा विकेट पर टिकी रहीं और उन्होंने 8 चौकों की मदद से 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जेमिमा की इस पारी की बदौलत उनकी टीम 100 गेंदों में 149 रन बनाने में सफल रही.

जेमिमा का द हंड्रेड में जलवा
बता दें जेमिमा ने द हंड्रेड (The Hundred) में लगातार दूसरा अर्धशतक ठोका है. जेमिमा खबर लिखे जाने तक इस टूर्नामेंट में इकलौती बल्लेबाज हैं जिन्होंने 150 से ज्यादा रन अपने खाते में जोड़ लिये हैं. जेमिमा ने अबतक 2 मैचों में 152 की औसत से 152 रन बना लिये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 180 से ज्यादा का है. जेमिमा दो मैचों में 27 चौके लगा चुकी है जो कि अपने आप में कमाल है. बता दें दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने द हंड्रेड में खेले अपने डेब्यू मैच में 43 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली थी. अपनी इस पारी में उन्होंने 17 चौके और एक छक्का लगाया था. जेमिमा ने नाबाद अर्धशतक ठोक अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिलाई थी. बता दें जेमिमा की इस पारी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन को उनका मुरीद बना लिया था. पीटरसन ने ट्वीट कर उन्हें अपनी फेवरेट बल्लेबाज घोषित किया था.

जेमिमा का भावुक पोस्ट, लिखा- हम हर उस लड़की के लिए खेल रहे हैं जो क्रिकेट खेलना चाहती है

इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप साबित हुई थीं जेमिमा
बता दें जेमिमा हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नाकाम रही थीं. उन्होंने 2 वनडे मैचों में महज 12 रन बनाए थे. वहीं टी20 सीरीज में उन्हें मौका ही नहीं मिला. जेमिमा ने द हंड्रेड में लगातार दो अर्धशतक ठोक साबित कर दिया है कि वो बेहद खास बल्लेबाज हैं.

Related Articles

Back to top button