FeaturedMadhya pradesh

जस्टिस विवेक अग्रवाल के साथ वकील की खतरनाक बहस

राजेश कुमार झा
मध्य प्रदेश ।एमपी हाईकोर्ट में एक मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस विवेक अग्रवाल और वकील में गरमा गर्मी हो गई है। लाइव स्ट्रीमिंग का वीडियो वायरल है। जज साहब के सामने वकील सही से तथ्यों को प्रस्तुत नहीं कर पा रहा था।
जबलपुर: मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (MP Highcourt News) के जस्टिस विवेक अग्रवाल के साथ सुनवाई के दौरान वकील की बहस हो गई है। वकील दलील देने के दौरान जज साहब पर आरोप लगा रहा था। इस पर जस्टिस विवेक अग्रवाल को गुस्सा आ गया है। उन्होंने वकील विकास मिश्रा को कहा कि आपको कितनी बहस आती है, ये सब यहां रेकॉर्ड हो रहा है। अगर आपकी सुनवाई यहां नहीं होती है तो आप चीफ जस्टिस को लिखकर दे दीजिए। लाइव स्ट्रीमिंग का वीडियो अब वायरल हो रहा है।
दरअसल, वकील का कहना था कि मेरी कोई बहस कंसीडर नहीं की जाती है। हम सिर्फ ऑर्डर लेने के लिए नहीं आते हैं। साथ ही वकील यह भी कह रहा है कि मेरा केस आपके पास नहीं आए। यह सुनवाई स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा था। सुनवाई एएनएम नियुक्ति को लेकर थी। वकील का कहना था कि वैकेंसी निकली हुई थी। विभाग की तरफ से कहा जा रहा है कि पद खाली नहीं हैं। जस्टिस विवेक अग्रवाल ने वकील को कहा कि आपका क्लेम ही गलत है। आप हाईकोर्ट का आदेश पढ़िए।
सुनवाई के दौरान जस्टिस विवेक अग्रवाल और वकील विकास मिश्रा में कई बार तीखी बहस भी हो गई है। वकील बार-बार जस्टिस विवेक अग्रवाल पर आरोप लगा रहे थे। वहीं, जज साहब सिर्फ तथ्यों की मांग कर रहे थे। इस दौरान जस्टिस विवेक अग्रवाल ने यह भी कहा कि आप बहस मत कीजिए पहले रूल बताइए। इसके बाद दोनों में बात और बढ़ती गई है। वकील 2011 के नियम की दलील दे रहा था। इस पर जस्टिस विवेक अग्रवाल ने कहा कि पहले आप उस रूल को बताइएl
इसके बाद वकील कहता है कि हम यहां न्याय के लिए आते हैं। इस तरह से कैंसिल ऑर्डर लेने नहीं। वकील फिर कहता है कि हमें न्याय नहीं मिलता है। बार-बार दोहराने पर जस्टिस अग्रवाल कहते हैं कि आप लिखकर दे दीजिए।

Related Articles

Back to top button