FeaturedJamshedpurJharkhand

जिला खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट (DMFT) की न्यास परिषद द्वारा 10 करोड़ से अधिक की योजनाओं का किया गया अनुमोदन।

आज जिला समहारणालय सभागार में जिला खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट (DMFT) की न्यास परिषद की बैठक का आयोजन किया गया। जिला योजना पदाधिकारी, श्री अजय कुमार द्वारा बताया गया कि 22.08.2019 को आयोजित की गई बैठक की अनुपालन प्रतिवेदन एवं विचार विमर्श के उपरान्त गत बैठक की कार्यवाही की समीक्षा की गई। इस बैठक में खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट की न्यास परिषद द्वारा स्वीकृति की प्रत्याशा में कोरोना काल में स्वीकृत की गई योजनाओं का घटनोत्तर अनुमोदन प्रदान किया गया। उन्होने कहा कि इस मद से खनन प्रभावित प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित क्षेत्रों के विकास योजनाओं का क्रियान्यवयन कराया जाना है जिसमें इस मद से स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, लघु सिचाई तथा जीविकोपार्जन प्रक्षेत्र की योजनाओं का हीं कार्यान्वयन कराया जाना है। उन्होने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से प्राप्त योजनाओं के प्रस्ताव को समेकित कर वर्ष 2021-22 के लिए तैयार की गई कार्य योजना का प्रारूप न्यास परिषद के समक्ष रखा गया। उपस्थित माननीय स्दस्यों द्वारा अनुरोध किया गया कि कार्य योजना में उनके क्षेत्र के कुछ और योजनाओं को भी शामिल किया जाए।
माननीय विधायक घाटशिला श्री रामदास सोरेन, माननीय विधायक पोटका श्री संजीव सरदार द्वारा अनुरोध किया गया कि उनका क्षेत्र खनन क्षेत्र से ज्यादा प्रभावित है। इसलिए उनके क्षेत्र में ज्यादा राशि की योजना स्वीकृत की जाए। इस अवसर पर माननीय विधायक श्री सरयू राय के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि कार्य योजना में उनके विधानसभा क्षेत्र की योजना शामिल नहीं है। जिस पर उन्होने अनुरोध किया कि कम से कम उनके विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी के जर्जर स्कुल भवन को योजना में शामिल किया जाए। इस पर उप विकास आयुक्त श्री परमेश्वर भगत द्वारा जानकारी दी गयी की चूकि जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र शहरी क्षेत्र है तथा खनन प्रभावित क्षेत्र में नहीं आता है, इसलिए उनके क्षेत्र की योजना को शामिल नहीं किया गया है। जिला खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट की न्यास परिषद द्वारा सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रस्तावित कार्य योजना में माननीय विधायकों के सुझाव को शामिल करते हुए जिला खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट की कार्य योजनाओं को अनुमोदित किया जाए। इस वर्ष लगभग 10 करोड़ की योजना जिला खनिज फाउण्डेशन ट्रस्ट मद से स्वीकृत की जानी है।
इस अवसर पर विधायक घाटशिला श्री रामदास सोरेन, विधायक पोटका श्री संजीव सरदार, विधायक जुगसलाई श्री मंगल कालिन्दी, विधायक बहरागोड़ा श्री समीर मोहन्ती, जमशेदपुर पूर्वी एवं पश्चिमी के विधायक प्रतिनिधि, उप विकास आयुक्त, जिला योजना पदाधिकारी, अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker