ChaibasaFeaturedJharkhand

अंंतर जिला अंडर-19 (एलिट ग्रुप) क्रिकेट प्रतियोगिता, 2023-24 कप्तान डेविड सागर मुंडा एवं आमर्त्य चौधरी का शानदार प्रदर्शन, पश्चिमी सिंहभूम ने धनबाद को हराया

चाईबासा।झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के तत्वावधान में बोकारो में खेले जा रहे अंतर जिला अंडर-19 (एलिट ग्रुप क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए मैच में पश्चिमी सिंहभूम ने कप्तान डेविड सागर मुंडा की शानदार बल्लेबाजी एवं आमर्त्य चौधरी की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत धनबाद को एक नजदीकी मुकाबले में 16 रनों से पराजित कर पूरे चार अंक हासिल किए।

बोकारो के बी एस एल क्रिकेट मैदान पर खेले गए आज के मैच में टॉस पश्चिमी सिंहभूम के कप्तान ने जीता तथा पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दोनों उद्घाटक बल्लेबाज डेविड सागर मुंडा एवं साकेत कुमार सिंह ने पहले विकेट के लिए 17 ओवर में 83 रन बनाकर टीम को ठोस शुरुआत दी। 18वें ओवर में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर साकेत के रूप में पहला विकेट गिरा। साकेत के आउट होने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए बामहस्त बल्लेबाज आमर्त्य चौधरी ने कप्तान डेविड के साथ पारी को आगे बढ़ाने का काम कर परंतु 94 के स्कोर पर डेविड सागर मुंडा रन आउट का शिकार हो गए। डेविड ने नौ चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली। डेविड के आउट होने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज मोईब अब्बास एवं आमर्त्य ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 47 रनों की बेहतरीन साझेदारी निभाई। आमर्त्य चौधरी ने चार चौकों की सहायता से 28 तथा मोईब अब्बास ने दो चौकों की मदद से 23 रन बनाए। बाद के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 46 ओवर में 174 रन बनाकर आल आउट हो गई। धनबाद की ओर से प्रकाश कुमार सिंह ने 29 रन देकर चार विकेट चटकाए। एकलव्य सिंह एवं राजवीर सिंह को दो-दो सफलता हाथ लगी।
जीत के लिए निर्धारित 50 ओवर में 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी धनबाद की टीम ने भी भरपूर प्रयास किया पर पूरी टीम 46.5 ओवर में 158 रन बनाकर आल आउट हो गई और 16 रनों से मैच गंवा बैठी।
धनबाद की ओर से रोबिन मंडल ने दो चौकों की मदद से 27 रन, हसन आसिफ ने तीन चौकों की सहायता से 23 रन कुणाल सिंह ने 20 रन, क्रीट कमल सिंह ने 19 रन तथा रुद्र शर्मा एवं एकलव्य सिंह ने 17-17 रनों का योगदान दिया। पश्चिमी सिंहभूम की ओर से आमर्त्य चौधरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने दस ओवर में मात्र 21 रन खर्च कर चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। अनिस कुमार दास ने 18 रन देकर दो विकेट हासिल किए जबकि साकेत कुमार सिंह, गौरव सिंह एवं वरूण कुमार सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।
मैच समाप्ति के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में पश्चिमी सिंहभूम के आमर्त्य चौधरी को उसके शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया। पुरस्कार स्वरुप उसे पाँच हजार रुपये का चेक मैच पर्यवेक्षक शशि भूषण चौबे ने प्रदान की।

Related Articles

Back to top button