FeaturedJamshedpur

फ्रंट की ओर से कब्रिस्तान के बगल में गलत तरीके से मंदिर बनाए जाने के विरोध में डीसी को ज्ञापन सौंपा गया

जमशेदपुर। साकची कब्रिस्तान के बगल में मंदिर बनाया जाने के विरोध में फ्रंट के नेता बाबर खान के नेतृत्व में डीसी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी गणतंत्र दिवस मनाने के आड़ में हिन्दू समाज के शरारती असामाजिक युवकों द्वारा जमशेदपुर साकची कब्रिस्तान के पीछे बिरुपा रोड में अवैध तरीके से मंदिर निर्माण के लिए अस्थाई रूप पर चबूतरा बनाकर भगवान की प्रतिमा रखी गई है। मंदिर का रूप देने का प्रयास किया जा रहा है।
पूर्व में भी इस तरह का प्रयास किया गया था लेकिन समय रहते जिला प्रशासन और जुस्को प्रबंधन ने इस पर रोक लगाते हुए पूरे मामले का समाधान कर दिया था। लेकिन 25 और 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की तैयारी का बहाना बनाकर रात के अंधेरों में मंदिर निर्माण कार्य किया गया। और इस निर्माण कार्य में सहयोगी के रुप में टाटा जुस्को भूमि विभाग के अधिकारी भी संलिप्त हैं। वर्तमान के अधिकारी इनके कार्यकाल में जितने भी अवैध निर्माण हुआ या हो रहा है उनके सहियोग और समर्थन से हो रहा है जो भविष्य के लिए चिंता का विषय है। हम सभी शांतिप्रिय लोग आपसे ये अनुरोध करते हैं कि समय रहते अवैध तरीके से अवैध स्थल पर ( मस्जिद, मंदिर, गुरूद्वारा, चर्च और अन्य धार्मिक अस्थल ) के निर्माण पर रोक लगाई जाए।
धर्म के आड़ में शहर में संप्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की कोशिश को रोका जाय : बाबर खान

जिला प्रशासन द्वारा जिला में
कब्रिस्तान,श्मशान घाट, आदिवासी समाज का जयरा स्थान, ईसाई समुदाय का कब्रिस्तान का सीमांकन कराई जाए यदि अतिक्रमण हुए तो कबजा मुक्त कराई जाए और फिर चारदीवारी कर उसे सुरक्षित रखा जाए। पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ये सर्वजनिक करे की जिला में कितने धार्मिक स्थल अवैध और वैध भूमि पर बना है और कहां कहां बन रहा है किस कि अनुमती से बन रहा है यदि अवैध रूप से धर्म के आड़ में भूमि कब्जा हो रहा है तो कृपया उसे रोका जाए। धर्म के आड़ में शहर जमशेदपुर की विधि व्यवस्था भंग करने वाले तत्वों पर कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। इस मांग पत्र के माध्यम से अनुरोध कर रहा हूं के इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए साकची मुस्लिम कब्रिस्तान के पीछे हो रहे निर्माण शहर के विधि व्यवस्था को भंग कर सकता है। इस पर तत्काल रोक लगाते हुए निर्माण करने वाले शरारती तत्वों पर कठोर कार्रवाई करने की कृपा करें।
यह मांग हम सभी लोग आप महाशय से करते हैं ताकि आपसी भाईचारा बनी रहे क्यू कि साकची थाना क्षेत्र में कई दर्जन मंदिरें हैं बावजूद इस के कब्रिस्तान के पीछे मंदिर का निर्माण शुरू करना एक बहुत बड़ी साजिश है। मंदिर के आड़ में नशा करने वालों का अड्डे बाजी होगा। नशा के बोतल और आपत्तिजनक सामग्री कब्रिस्तान में फेंकी जाएगी कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा के साथ छेड़छाड़ होगा और ना जाने क्या क्या होगा इस लिए आप से अनुरोध है। इस विषय पर अपना कठोर निर्देश निष्पक्ष करवाई करने की कृपा करें। इस मौके पर बड़ी संख्या में लोग उपस्थित हुए जिसमे मुख रूप से अब्बास अंसारी, अफताब खान शाफिक खान,मुकदर खान, मोहम्मद समद अंसारी,अब्दुल बारी अंसारी, मुलाना गुलाम सिरानी, तोकिद सुरी, शौकत हुसैन,उमर खान, टीपू अंसारी
मोहम्मद सिराज, महमूद अली
मोहम्मद सफीक, अनवर अली
सानू सिद्दीकी, अमीर अली, नसीर
महमूद अली, मुउल्ला अली
मोहम्मद मुस्तफा, आरोन सिद्दीकी, सोहैब खान,मोहम्मद शमी, मोहम्मद शरीफ, मोहम्मद चांद, सोहराब खान , शाहिद परवेज, शफीक अहमद, शेख आरिफ
फैयाज खान, अतीर रहमान
फैजान खान,अब्दुल बुखारी
मोहम्मद सुफियान, एजाजुल हक
शोएब खान, फैयाज खान
मिस्टर आरजू, सरफराज हुसैन
मोहम्मद आरजू,ताहिर खान
मोहम्मद औरंगजेब सदकिन मिस्बाही, रफत अली
आफताब खान आदि कई लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker