FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर मिलानी हॉल बिष्टुपुर में अखिल भारतीय गौड़ महासंघ केन्द्रीय कार्यकारिण समिति की बैठक संपन्न

बैठक में संगठन को मजबूत करने पर बल दिया गया, 15 को मनाई जाएगी स्वर्गीय अलंगो प्रधान की जयंती

जमशेदपुर । मिलानी हॉल बिष्टुपुर में अखिल भारतीय गौड़ महासंघ केन्द्रीय कार्यकारिण समिति की एक बैठक केन्द्रीय महासचिव विरेन्द्र प्रधान की अध्यक्षता में संपन्न हुई. इस बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ समाजसेवी वदन प्रधान केन्द्रीय उपाध्यात दिलीप प्रधान, सह सचिव शांतनु प्रधान सहित अन्य उपस्थित थे.

इस बैठक में सर्व प्रथम विचार विमर्श कर निर्णय लिया गया की  अखिल भारतीय गौड़ सेवा महा संघ के संगठन को पारदर्शिता और सुदृढ़ बनाने के लिए सर्वप्रथम तीनों जिला के सभी गाँव के ग्राम कमिटी का गठन किया जायेगा. इसके लिए प्रखंड स्तर में पांच-पांच संयोजक मंडली और दो-दो पर्यवेक्षकों को मनोनीत करने पर विचार किया गया.

इसके साथ ही समी वर्गो को उचित सम्मान संगठन में मिले और समाज हीत में धरातल पर जनहीत कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन हो इसके लिए अखिल भारतीय गौड़ महासेवा संघ केन्द्रीय (एडवाइजरी बोर्ड) सलाहकार समिति, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ, विधि प्रकोष्ठ, महिला प्रकोष्ठ, छात्र प्रकोष्ठ का गठन किया जायेगा. संगठन के विस्तार के लिए प्रखंड, जिला एवं केंद्रीय स्तर में पांच पांच अनुभवी समाजसेवियों का चयन कर संयोजक मंडली गठन करने का निर्णय लिया गया.

बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया की समाज का संगठन पूर्ण रूप से राजनीति से मुक्त होगा. और किसी भी राजनीतिक दल के जिम्मेदार पदाधिकारी को समाज के संगठन में जिम्मेदारी का पद नहीं दिया जायेगा. बैठक के दौरान अखिल भारतीय गौड़ महासंघ के संस्थापक स्वर्गीय अलंगो प्रधान की आगामी 15 फरवरी को सभी प्रखण्डों में जयंती समारोह मनाने का भी निर्णय लिया गया.  

बैठक में संगठन के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए जनहित और समाज हित में कार्य करने का भी निर्णय लिया गया. नियमावली पूर्वक शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र को मजबूत करना. कमजोर वर्ग को मदद करना, महिला, छात्र, युवक युवतियों को आगे बढ़ाना, समाज में व्याप्त कुरीतियों को समाप्त करना. इसके अलावे सरकारी विकास योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति तक पहुँचाने के लिए चरणबद्ध तरीके से काम करने का निर्णय समाज द्वारा लिया गया.    

बैठक के दौरान आगामी 25 फरवरी रविवार को बहरागोड़ा में केंद्रीय समिति की एक बैठक सुबह 10 बजे से आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. इस बैठक में अखिल भारतीय गौड़ महासंघ के सभी पदाधिकारी, कार्यकारीण समति के सदस्य एवं वरिष्ठ समाज सेवीयों को आमंत्रित किया जायेगा. सभी से इस बैठक में शामिल होकर समाज के बेहतरी के लिए मार्गदर्शन की अपील की गयी है.

मौके पर अनिल प्रधान, संजीव प्रधान, विवेक प्रधान, युवा नेता धर्मराज प्रधान, गोपाल प्रधान, मानव कल्याण संघ के केंद्रीय अध्यक्ष डॉ संजय गिरी, वरिष्ठ समाजसेवी बलराम प्रधान, अजित प्रधान, गोपाल प्रधान, तरुण बेरा, रखल प्रधान, प्रसन्न प्रधान, अच्योतो प्रधान, नीलमाधव प्रधान, प्रेम प्रधान सहित सैकड़ों पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी समिति के सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker