FeaturedJamshedpurJharkhandNational

जन्मदिन विशेष :सितारों की इंडस्ट्री में ध्रुव तारा सा चमक रहे अभिनेता देव सिंह, कभी एक सीन से किया था शुरुआत

अभिनय विविधता और किरदार अदायगी के जरिये दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाले अभिनेता देव सिंह का आज जन्मदिन है. देव सिंह इन दिनों सितारों की इंडस्ट्री में ध्रुव तारा सा चमक रहे हैं. हाल ही में साल 2023 का समापन हुआ है, जिसमें उनकी दर्जनों फ़िल्में रिलीज हुई और उनकी भूमिका को सराहा गया. अपनी इसी खूबी की बदौलत आज वे इंडस्ट्री में सभी निर्माता – निर्देशकों की पसंद बने हुए हैं. वहीं, उनके चाहने वाले तमाम लोगों ने उन्हें विभिन्न माध्यमों से बधाई एवं शुभकामनाएं दी.


देव सिंह की पहचान आज इंडस्ट्री में नवाजउद्दीन सिद्दीकी, मनोज वाजपेयी, पंकज त्रिपाठी जैसे कलाकरों के मिजाज में आते हैं. इसी कड़ी में देव सिंह अपने काम के बदौलत लोगों का दिल जितने का काम किया. लेकिन यह देव सिंह के लिए आसान नहीं था. कभी उन्होंने एक सीन से अपने करियर की शुरुआत की थी और लगातार स्ट्रगल के साथ वे आगे बढ़ते रहे.


उन्होंने ना कभी अपने करियर में गिव अप किया और ना ही पीछे मुड़कर देखा. और अपनी धुन में अद्वितीय अभिनय कला को संवारते हुए आगे बढ़ते रहे. और आज सितारों की इंडस्ट्री में ध्रुव तारा सा चमक रहे हैं. देव सिंह अब तक सभी सितारों के साथ काम कर चुके हैं और वे हार बार फिल्मों में अहम कड़ी की रूप में नज़र आएं हैं. किरदार में विविधता के साथ काम करना उनके मिजाज में हैं.फिल्म क्रिटिक्स भी देव सिंह के अभिनय के कायल नज़र आते हैं.

आपको बता दें कि देव सिंह के लिए साल 2023 ख़ास रहा है. इस साल उनकी बायोपिक सिंह साहब द राइजिंग में अपने किरदार को जीवंत कर दिया.उससे कहीं ज्यादा साल 2024 है, जिसमें फिल्मों के साथ वे वेब सीरिज भी करते नज़र आयेंगे. देवरानी जेठानी पार्ट 1 पार्ट 2, भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना, हम साथ साथ हैं, शुभ मंगल सावधान, भाभी जी घर पर हैं, हिन्दुस्तानी, अवैध, ननद,बेजुबान, सौतन, बीवी हो तो ऐसी सरीखें फ़िल्में अभी आने वाली हैं, जबकि कई फिल्मों के लिए बातचीत का दौर जारी है. देव सिंह को लेकर निर्माता और निर्देशक इसलिए भी सहज होते हैं, क्योंकि वे हर तरह के किरदार में ढल कर उसे जीवंत कर देते हैं. उनका यही लहजा दर्शकों को भी पसंद आता है. तभी आज वे सितारों से भरी सिने शवाब की दुनिया में सफलतापूर्वक काम कर रहे हैं और नित नये कीर्तिमान रच रहे हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker