FeaturedJamshedpurJharkhand

हरि नाम संकीर्तन से वातावरण शुद्ध एवं मन पवित्र हो जाता है : महाबीर मुर्मू

जमशेदपुर । प्रखंड अंर्तगत हितकू पंचायत के हितकु गांव में जय राधा गोविंद की 24 प्रहर अखंड हरिनाम संकीर्तन का अयोजन सार्वजनिक संकीर्तन समिति द्वारा अयोजित किए गया था। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप झारखंड मुक्ति मोर्चा नेता महाबीर मुर्मु उपस्थित थे। भगवान राधा गोविन्दो के मूर्ति पर पूजा अर्चना कर समस्त क्षेत्र के लोगों लिए सुख समृद्धि एवं उन्नति के लिए मंगल कामना किए।

इस अवसर महाबीर मुर्मू ने कहा कलयुग में हरिनाम संकीर्तन के अलावा जीव के उद्धार का कोई अन्य उपाय नहीं है क्योंकि कलयुग दोषों का भंडार है और इसलिए कहा गया है कि “सतयुग में भगवान ध्यान या तप द्वारा”
“त्रेतायुग में यज्ञ अनुष्ठान के द्वारा”
“द्वापरयुग में पूजा अर्चना से फल मिलता था।
इसलिए इस कलयुग में हरिनाम संकीर्तन से ही मन और आत्मा पवित्र हो सकता है । इस संकीर्तन में श्री विष्णु भगवान के दस अवतार को दर्शाया गया जिसे श्रद्धालुओं इसे देखने के लिए भरी संख्या में भीड़ उमड़ी थी । राधा गोविंदो के भक्ति में श्रद्धालु वीलीन थे। भारी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे

राधा गोविंदो के जय जयकार से क्षेत्र में गुंज उठा। मौके मुखिया पालटन मुर्मू, संजय दास, समीर दास, विश्वजीत दास,नंदलाल दास, मणि दास पियो पात्रों,अशोक दास अजय दास अजीत दास मनोज तांती, रॉकी सिंह, सागर कानंगो, राजेश ओझा, प्रतीक दिनकर, रोंटी सिंह आदि शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button