FeaturedJamshedpurJharkhandNational

चाईबासा जिला बार एसोसिएशन ने झारखण्ड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल का किया भव्य अभिनन्दन

चाईबासा। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल का आज चाईबासा जिला बार एसोसिएशन में पहुँचने पर जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और अधिवक्ताओं ने जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद और झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो ने स्वामी विवेकानंद की पुस्तक समर्पित कर श्री शुक्ल के प्रति सम्मान जताया।

इस अवसर पर अधिवक्ताओं को सम्बोधित करते हुए झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा कि अधिवक्ताओं का स्वतंत्रता संग्राम से लेकर आज तक शानदार गौरवशाली इतिहास रहा है । हमे आगे भी अपने स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा लेकर वर्तमान चुनौतियों के समाधान में योगदान करना चाहिए।

श्री शुक्ल ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में जो अधिवक्ता हमारे बीच से स्वर्गवासी हो गए उनके परिजनों की खोज खबर लेकर उनको मदद किया जायेगा। झारखंड स्टेट बार कौंसिल उनके परिवार को हर सम्भव मदद करेंगी।

श्री शुक्ल ने कहा कि झारखंड में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू कराने और राज्य सरकार के बजट में अन्य राज्यों की तरफ झारखंड में भी अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के लिए निधि आवंटन की मांग पर राज्य बार कौंसिल का अभियान जारी है। आशा है राज्य सरकार उस पर निश्चित रूप से शीघ्र निर्णय लेगी।

इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री रामेश्वर प्रसाद ने कहा कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल राज्य में अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं के प्रणेता है जिन्होंने अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाओं को हमेशा मूर्त रूप दिलाने का कार्य किया। झारखंड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के रूप में श्री शुक्ल ने अपने अधिवक्ता हित के कार्यों में एक शानदार और सराहनीय इतिहास बनाया है। राज्य के अधिवक्ता श्री शुक्ल को अपना पथ प्रदर्शक मानते है।

झारखंड स्टेट बार कौंसिल के सदस्य श्री अनिल कुमार महतो अधिवक्ता ने कहा कि श्री शुक्ल हम सबके अभिभावक है। जिन्होंने कोरोना काल मे झारखंड, बिहार ,पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ के अधिवक्ताओं को पूरी मदद की। झारखंड के हर अधिवक्ता के सुख दुःख में श्री शुक्ल सदैव सुलभ रहते है। देश के आठ राज्यों में श्री शुक्ल को अधिवक्ता रत्न से सम्मानित किया जा चुका है। झारखंड के अधिवक्ता इससे गौरवान्वित है।

श्री महतो ने कहा कि श्री शुक्ल ने झारखंड स्टेट बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के रूप में अधिवक्ताओं के कल्याण के लिए जो कार्य किए वह बेजोड़ और बेमिसाल है। झारखंड के अधिवक्ता और उनके परिजन सदा श्री शुक्ल पर गर्व करते है।

इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष श्री मदन लाल दरिपा , टुन्ना चौधरी, पूर्व सचिव श्री आशीष सिन्हा , विमल कुमार राजाराम गुप्ता, निमचन्द राम सहित सैकड़ों अधिवक्ताओं ने श्री शुक्ल का अभिनन्दन किया। धन्यवाद ज्ञापन जिला बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष श्री कैसर परवेज ने किया। श्री शुक्ल ने अधिवक्ताओं को नव वर्ष की बधाई दी और अपना कैलेंडर तथा डायरी का वितरण कराया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker