FeaturedJamshedpurJharkhandNational

गोलपहाड़ी गुरुद्वारा में मनाया गया श्री गुरु गोबिंद सिंह का प्रकाश उत्सव, समाजसेवी रवि जयसवाल समेत कई पत्रकार हुए सम्मानित

सीजीपीसी प्रधान एंड टीम के अलावा सेंट्रल सिख स्त्री सत्संग सभा की टीम, जिप उपाध्यक्ष पंकज सिन्हा, पंसस श्वेता जैन समेत अन्य को भी मिला सम्मान

जमशेदपुर। सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह का 357 वां प्रकाश दिहाड़ा रविवार को बड़े ही श्रद्धाभाव व उत्साह के साथ गोलपहाड़ी गुरुद्वारा में मनाया गया। इस मोके पर विशेष कीर्तन दरबार में भाई अमृतपाल सिंह लुधियाना वाले ने संगत को गुरवाणी कीर्तन कर निहाल किया। इससे पूर्व बीबी चरणजीव कौर ने भी संगत को गुरवाणी के माध्यम से गुरु भक्ति में लीन किया। अंत में सरबत के भले की अरदास ग्रंथी बीबी गुरमीत कौर ने की और संगत के बीच गुरु का अटूट लंगर वितरित किया गया। मौक़े पर कई लोगों को गुरुद्वारा कमेटी की ओर से सम्मानित किया गया। इनमें मुख्य रूप से शहर के उभरते समाजसेवी रवि जयसवाल को विशेष रूप से शामिल रहे। गुरुद्वारा कमेटी ने उनके सामाजिक कार्यों को जारी रखने की वाहेगुरु के चरणों में कामना की। रवि ने गुरुद्वारा कमेटी को हर संभव अपना सहयोग देने का आश्वासन भी दिया।

पत्रकारों को कठिन जिम्मेदारी का निर्वाह करने के लिए किया सम्मानित

गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान लखविंदर सिंह ने इस बार शहर के वैसे पत्रकारों को सम्मानित किया, जो सिख समाज की खबरों को प्रमुखता से प्रकाशित करते हैं। साथ ही उनके कठिन परिश्रम को भी सलाम किया। इनमें शहर के सिख पत्रकार फतेह लाइव के चीफ एडिटर चरणजीत सिंह, चमकता आईना के जगजीत सिंह गांधी, दैनिक भास्कर के त्रिलोचन सिंह, अंग्रेजी अख़बार से परविंदर भाटिया, मनप्रीत सिंह भाटिया और सीजीपीसी के प्रवक्ता बलजीत संसोआ शामिल हैं। इसके साथ ही गोलपहाड़ी क्षेत्र में निवास करने वाले दैनिक जागरण से अनवेश अम्बष्ठ, पूर्वांचल सूर्य के संपादक सुनील कुमार पांडे को भी अंग वस्त्र देकर सम्मान दिया गया।

इन्होंने भी लगाई गुरु दरबार में हाजरी और हुए सम्मानित

सीजीपीसी प्रधान भगवान सिंह, चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह, चंचल सिंह, जगतार नागी, सेंट्रल नौजवान सभा के महासचिव इंदरजीत सिंह के अलावा सेंट्रल सिख स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी रविंदर कौर, चेयरमैन बीबी सुखजीत कौर, बीबी कमलजीत कौर, ग्रंथी गुरमीत कौर को भी सम्मानित किया गया। साथ ही गुरुपर्व में विशेष सेवा प्रदान करने के लिए चरणजीत सिंह भोला, राजेंद्र पाल सिंह, बावा इंजीनियरिंग परिवार और अखंड पाठ की सेवा के लिए मनप्रीत कौर परिवार को भी सम्मानित किया गया।

इनका रहा सहयोग
आयोजन को सफल बनाने में प्रधान लखविंदर सिंह, चेयरमैन इंद्रजीत सिंह साब, गुरचरण सिंह टीटू, सविंदर सिंह, परसुडीह के प्रधान रंजीत सिंह मथारू, सिख स्त्री सत्संग सभा की प्रधान परमजीत कौर, जसविंदर कौर, तृप्ता कौर, ग्रन्थी बीबी गुरमीत कौर, स्वीटी कौर, नौजवान सभा के प्रधान जीतेन्द्र सिंह छोटू, तरणप्रीत सिंह, अमन आदि का सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker