FeaturedJamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : सोनारी में 4 लाख की धोखाधड़ी का आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार

जमशेदपुर : सोनारी थाना क्षेत्र के आशियाना गार्डन के रहने वाले अनिकेत चौधरी से 4 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में सोनारी थाने की पुलिस टीम ने बुधवार को कोलकाता में छापेमारी करके सौमिक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को उसे कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
विदेश के लिए टूर-पैकेज के नाम पर की धोखाधड़ी
अनिकेत चौधरी का कहना है कि आरोपी सौमिक चक्रवर्ती ने विदेश टूर-पैकेज के नाम पर उनके साथ 4 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। वर्ष 2018 में मामला दर्ज कराया गया था। इसमें छह व्यस्क और दो बच्चों के लिए टूर-पैकेज थाईलैंड के लिए लिया था। प्रति व्यस्क 26 हजार और प्रित बच्चा 14 हजार रुपये बताया गया था।
एक्सीस बैंक कोंननगर में ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया था रुपये
कुल 4 लाख रुपये को एक्सीस बैंक कोंननगर में ट्रांसफर किए गए थे। 24 फरवरी 2018 को आरोपी होटल होल्डन लीफ रिसोर्ट में ठहरा था और उस दिन बुलाने के बाद 55000 रुपये भी लिया था।
फर्जी फ्लाइट का टिकट भेजा
मामले में कहा गया है कि आरोपी फर्जी फ्लाइट का टिकट भेज दिया था। जब यात्रा की तिथि के दिन पहुंचे तब पता चला कि वह फ्लाइट का टिकट फर्जी है। इसके बाद दूसरी कंपनी से संपर्क कर अनिकेत ने थाईलैंड की यात्रा की थी। लौटने पर आरोपी से रुपये की मांग की। तब उसने 20 हजार रुपये थमा दिया। बाकी का रुपये भी जल्द देने का आश्वासन दिया था। नहीं देने पर अंतत: मामला थाने तक पहुंचा था।
शिकायतकर्ता के अधिवक्ता हैं सुधीर कुमार पप्पू
अनिकेत चौधरी के अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी ने विदेश टूर भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की थी। दस्तावेजों के साथ भी छेड़छाड़ किया गया था।

Related Articles

Back to top button