FeaturedJamshedpurJharkhandNational

गम्हरिया में रेल की चपेट में आकर मारे जाने वालों में एक की हुई पहचान

गम्हरिया। गुरुवार की शाम गम्हरिया रेलवे स्टेशन से सिनी को ओर जाने वाले डाउन ट्रैक के पोल संख्या 260/ 20 के समीप उत्कल एक्सप्रेस की चपेट में आकर चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। इसमें से एक व्यक्ति के शव के पास से ड्राइविंग लाइसेंस और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का एडमिट कार्ड बरामद किया गया है, जिससे मृतक की पहचान रविंद्र कुमार दास के रूप में की गई है। ड्राइविंग लाइसेंस में जो पता दर्ज है उसमें आदित्यपुर थाना अंतर्गत आशियाना टच प्वाइंट का जिक्र है. वहीं एक और ड्राइविंग लाइसेंस मिला है। जिसमें जयराम रॉय, पिता नंदकिशोर रॉय, निवासी दुमका लिखा हुआ है. दो अन्य शवों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

बता दें कि घटना इतना दर्दनाक था कि चारों शवो के चिथड़े उड़ गए थे। सूचना मिलते ही टाटानगर रेल जीआरपी प्रभारी गुलाम रब्बानी, गम्हरिया थाना प्रभारी आलोक कुमार दुबे, आदित्यपुर थाना प्रभारी राजन कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए। करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद टुकड़ों में विभक्त शवों को चुन- चुनकर इकट्ठा किया गया उसके बाद मेडिकल रिलीफ ट्रेन से सभी शवों को टाटानगर ले जाया गया। समाचार लिखे जाने तक मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

इस संबंध में टाटानगर रेल जीआरपी प्रभारी गुलाम रब्बानी ने बताया कि फिलहाल सभी शवों को कब्जे में ले लिया गया है।शवों के शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। बताया कि संभवतः सभी रेलवे ट्रैक पार कर रहे थे। अंधेरा और घना कोहरा होने के कारण शायद ट्रेन के मूवमेंट का अंदाजा नहीं लगा सके और यह घटना हो गई। बता दें कि जिस जगह यह घटना हुई है उसके एक तरफ नीमपाड़ा बस्ती (आरआईटी थाना) और दूसरी तरफ बास्को नगर (आदित्यपुर थाना) पड़ता है। यह इलाका रेलवे यार्ड का है। अक्सर लोग इस पार से उस पार इसी रास्ते से आते- जाते हैं। घटना के संबंध में स्पष्ट तथ्य सामने नहीं आ सके हैं. फिलहाल रेल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker