ChaibasaFeaturedJharkhand

चाईबासा क्रिकेट क्लब और लट्टू उरांव क्रिकेट क्लब की आसान जीत

चाईबासा । पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एवं उद्योगपति श्री बनवारी लाल नेवटिया द्वारा प्रायोजित 31वीं बी एल नेवटिया टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत आज खेले गए मैच में चाईबासा क्रिकेट क्लब ने आर के क्रिकेट अकादमी सोनुवा को 112 रनों से तथा लट्टू उरांव क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर ने गोप एंड सिंह क्लब बड़ा जामदा को सात विकेट से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया।
चाईबासा के बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर पूर्वाह्न 10:00 बजे से खेले गए पहले मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चाईबासा क्रिकेट क्लब ने निर्धारित बीस ओवर में छः विकेट खोकर 220 रनों का स्कोर खड़ा किया। दोनों उद्घाटक बल्लेबाज कप्तान साकेत कुमार सिंह एवं आमर्त्य चौधरी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए मात्र 6 ओवर में 90 रन ठोक डाले। सातवें ओवर में 98 के स्कोर पर आमर्त्य चौधरी के रूप में सी सी सी चाईबासा का पहला विकेट गिरा। आमर्त्य ने मात्र 22 गेंदों पर छः चौकों एवं चार छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में आदित्य चौधरी ने छः चौकों एवं एक छक्का की सहायता से 48 रन, सरस्वती कप्तान साकेत कुमार सिंह ने पाँच

चौकों एवं दो छक्कों की मदद से 43 रन, देव लागुरी ने 23 रन तथा आर्यन सिंह ने 20 रन बनाए। आर के अकादमी की ओर से रिषिकेश महतो ने दो तथा हिमांशु महतो, बाबुलाल पुरती, अभिनव महतो एवं रोबिन कोड़ा को एक-एक विकेट मिला।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर के क्रिकेट अकादमी की पूरी टीम 17.1 ओवर में 108 रन बनाकर आल आउट हो गई। रोबिन कोड़ा ने 23, रिषिकेश महतो ने 16 तथा बाबुलाल पुरती ने 12 रन बनाए। चाईबासा क्रिकेट क्लब की ओर से उपेंद्र चौरसिया ने तीन तथा हृतिक सेठ ने दो विकेट हासिल किए। आमर्त्य चौधरी, आदित्य चौधरी एवं सचिन कुमार को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

आज ही अपराह्न 1:30 बजे से खेले गए दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जी एंड एस क्लब बड़ा जामदा की पूरी टीम 19.4 ओवर में 139 रन बनाकर आल आउट हो गई। इस टीम की ओर से पवन अपाट ने 31 रन, सरोज महतो ने 18 रन, कप्तान आर पी सिंह ने 17 रन तथा एन एम राहुल ने 16 रन बनाए। लट्टू उरांव क्रिकेट क्लब की ओर से युवराज आनंद ने 27 रन देकर चार खिलाड़ियों को चलता किया। अंकित गुप्ता, शुभम ओझा एवं प्रेम कुमार को दो-दो विकेट प्राप्त हुए।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी लट्टू उरांव क्रिकेट क्लब चक्रधरपुर की टीम ने 15.3 ओवर में मात्र तीन विकेट खोकर 140 रन ठोक डाले और मैच अपने नाम कर लिया। उद्घाटक बल्लेबाज सम्राट अभिषेक ने पाँच चौकों एवं तीन छक्कों की मदद से 49 रनों की शानदार पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अर्पण कुमार ने मात्र 25 गेंदों पर पाँच चौकों एवं तीन छक्कों की सहायता से आक्रामक 44 रन बनाकर टीम की जीत को आसान बना दिया। अन्य बल्लेबाजों में प्रेम कुमार ने 21 नाबाद एवं सुमित गिरी ने 16 रन बनाए। गोप एंड सिंह क्लब की ओर से धीरज कुमार को दो तथा विक्की राज चौधरी को एक विकेट प्राप्त हुए।

Related Articles

Back to top button