FeaturedJamshedpurJharkhand

शहीद गामा सिंह भजोहरी महतो की शहादत दिवस पर हुआ फुटबॉल मैच का आयोजन


जमशेदपुर: बुधवार को आजसू जिला समिति द्वारा गुरमा हाट मैदान में शहीद गोमा सिंह भजोहरी महतो की 20 वी शहादत दिवस मनाई गई। इस अवसर पर राज्य के पूर्व मंन्त्री और आजसू पार्टी के प्रधान महासचिव रामचन्द्र सहिस ने उनके प्रतिमा पर पुष्प और अगरबती जला उनको याद किया गया। उनके आत्मा को शांति प्रदान हेतु 2 मिंट का मौन रखा गया। इसके बाद एक दिवसीय फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में पूर्व मंन्त्री ने कहा कि आज शहीदों के इस राज्य में शहीद को याद करने के बजाय उनको भूलने लगे है सता सुख मिलते ही लोग इस राज्य के निर्माण में शहीद हुए लोगो के प्रति सच्ची संवेदना तक नही दिखा पाते है क्योंकि उन्हें राज्य के निर्माण में उन शहीदों के बलिदान और उनके संघर्षों को देखा नही है महसूस नही किया है, लेकिन इसके विपरीत आजसू पार्टी शहीदों के सम्मान करना जानती है। शहीदों के बलिदान को समझती है उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लेकर संघर्स करती है आजसू क्योकि आजसू यहां के मूल विषयो को समझ स्थानीय जनसमस्याओं के साथ जूझते हुए उसे खत्म करने का कार्य करती है इसी दिशा में जहां राज्य सरकार नशा का व्यपार करती है वही आजसू युवा के लिये नशा मुक्त प्रदेश बनाने और शहीदों के श्रधांजलि देने के लिये युवाओ को प्रेरित कर खेल भावना से जोड़ कर एक नया प्लेटफराम तैयार कर उन्हें सही दिशा दिखाने का काम करती है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष कन्हैया सिंह, बनविहारी महतो, निरंजन महतो, राजेश कर्मकार, श्रवण सिंह सरदार, अप्पू तिवारी,मनोज गुप्ता, ठाकुर दास महतो, हेमन्त पाठक, चन्द्रेश्वर पांडेय, राकेश चन्द्र मुर्मू, मानू महतो, पर्वत कुमार किष्कु, विजय महतो,शंकर सिंह,सन्तोष सिंह, शम्भू श्रवण, अरूप मल्लीक, परवीन प्रसाद, समेत जमशेदपुर प्रखंड के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button