FeaturedJamshedpurJharkhand

ॐ नमः शिवाय और बोलबम के उद्घोष से गूंज उठा बड़ौदा घाट से गाड़बासा चिंताहरण महादेव मंदिर

रविन्द्र
जमशेदपुर। सोमवार को पवित्र माह सावन महीना के आखिरी सोमवारी के दिन बागबेड़ा बड़ौदा घाट से विशाल कावड़ यात्रा निकली जो बागबेड़ा स्थित गड़ाबास शीतला माता मंदिर में चिंताहरण महादेव मंदिर में कावडियो द्वारा जलाभिषेक किया , ढोल नगाड़े के साथ डीजे पर बजते भजन की धुन पर थिरकते बच्चियां महिलाए और युवा के साथ साथ सभी कावडिया लोग ।

कावड़ यात्रा में बतौर कावरिया के रूप में झारखंड सरकार के पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस, जिला परिषद सदस्या कविता परमार, कुसुम पूर्ति, जूना अखाड़ा समिति के श्री श्री मेघानन्द सरस्वती महाराज ने पैदल जल लेकर यात्रा पूरी किए और बाबा चिंताहरण महादेव के दरबार में हाजिरी लगाई ,
हाजिरी लगाने आए पूर्व मंत्री रामचंद्र सहिस ने कहा की देवो के देव महादेव के दरबार में हाजिरी लगाने और ईश्वरीय कार्य में लोगो की रुचि दिनो दिन पढ़ते जा रहा है और ऐसा होना समाज को मजबूती मिलती है , साथ ही मंदिर की भव्यता और स्थानीय महिलाओ का बाबा के प्रति आस्था और भक्ति अविस्मरणीय है ।
कविता परमार ने बताई की ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओ का स्नेह पूजा पाठ और भक्तिमय माहौल में अलग अनुभूति मिलती है , जो क्षेत्र को गौरवान्वित करता है जो गर्व है की मैं इस क्षेत्र की जनप्रतिनिधि हूं।
कुसुम पूर्ति ने बताई की भारतीय परिधान और गेरुआ कलर में महिलाओ के भक्तिमय कदमताल मिलाकर पैदल पदायात्रा यह दर्शाता है की आज भी धरती पर ईश्वर के प्रति सच्ची निष्ठा और सच्ची संप्रभुता और विश्वसनीयता बना हुआ है ।
आयोजनकर्ता में मुख्य रूप से कन्हैया सिंह ने बताया की आस पास की महिलाओ और बुजुर्गो का समन्वय और अपार भक्तिमय माहौल को देख भगवान भोलेनाथ के प्रति आस्था और विश्वास यह प्रतीत होता है की हिंदुओ के पवित्र माह सावन माह और भगवान शिव के प्रति लोगो का आस्था महादेव की भक्ति को दर्शाता है , प्रत्येक वर्ष इसी तरह बल्कि इससे बढ़कर और भव्यता ई साथ कार्यक्रम आयोजित होता रहेगा ताकि लोगो का आस्था और भक्ति कमजोर नहीं हो ।
जलाभिषेक के बाद सभी कावरियो और बाबा के भक्तो का जलपान कार्य गया जिसमे हजारों श्रद्धालु शामिल हुए ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व मंत्री झारखंड सरकार रामचंद्र सहिस, जिला परिषद सदस्या कविता परमार, जिला परिषद सदस्या कुसुम पूर्ति, श्री श्री मेघानंद सरस्वती, कमलेश दुबे, रजनीश कुंवर, आनंदी ओझा, बर्जेश सिंह, अप्पू तिवारी, सुधीर सिंह, आकाश सिन्हा, प्रमोद चौबे, ललन झा, राजेंद्र सोनकर, प्रवीन प्रसाद, अरूप मल्लिक, मृत्युंजय सिंह, विजय कुमार, दिनेश शर्मा,मनोज यादव, रजनीश सिंह, सुनील मिश्रा, विनय शर्मा, अयोध्या यादव, नथुनि साह, संजय प्रसाद, विशाल नायक, माधो सिंह, विवेक सिंह, राजीव कुमार, रौनी, प्रमोद सिंह, सुनीता सिंह, राहुल प्रजापति, समरेश सिंह, श्नेहा सिंह, संदीप सिंह, पूजा कुमारी,छोटू सिंह , आकाश सिंह, समेत हजारों महिला और युवा शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button