FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू सामने आए और कहा कि इनकम टैक्स की छापामारी के बरामद पैसे में कांग्रेस से कोई हाथ नहीं

जमशेदपुर। इनकम टैक्स द्वारा 10 दिनों तक की गई छापामारी और पड़ताल खत्म होने के बाद राज्यसभा सांसद और लोहरदगा निवासी कांग्रेस के दिग्गज नेता धीरज प्रसाद साहू का बयान सामने आया है।
धीरज साहू ने आईटी के छापे में बरामद करीब साढे तीन सौ करोड रूपए नकद और जेवरात से खुद का या कांग्रेस पार्टी का कोई भी संबंध होने से इनकार किया है। धीरज साहू ने कहा है कि यह पैसे उनके परिवार की फर्मों के हैं।
नकदी के काला धन होने के भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा, ”मैं पहले ही कह चुका हूं कि यह पैसा मेरे परिवार की व्यावसायिक कंपनियों का है…आयकर विभाग का पक्ष आने दीजिए चाहे वह ‘काला धन’ हो या ‘सफेद धन’। मैं बिजनेस लाइन में नहीं हूं। इसका जवाब मेरे परिवार के सदस्य देंगे…मुझे नहीं पता कि लोग इसे कैसे देख रहे हैं लेकिन मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है।”
गौरतलाप है कि इनकम टैक्स विभाग ने श्री साहू के परिवार से जुड़े उड़ीसा और झारखंड की कई कंपनियों के दफ्तरों में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकद बरामद किया है। लोहरदगा स्थित उनके पैतृक आवास में भी आईटी की टीम ने दो बार रेड किया। दूसरी बार तो आईटी की टीम जिओ सर्विलांस मशीन लेकर आई थी। घर के चप्पे चप्पे की स्कैनिंग की गई हालांकि इसमें कुछ नहीं मिला।
राजनीतिक गलियारों और जन सामान्य द्वारा धीरज साहू के प्रतिक्रिया और बयान की प्रतीक्षा की जा रही थी। अब उन्होंने दसवे दिन अपना पक्ष रखा है और भाजपा के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker