FeaturedJamshedpurJharkhand

कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय की अध्यक्षता में टाउन वेंडिंग कमिटी की बैठक का आयोजन

जमशेदपुर: शनिवार को टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक का आयोजन कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय की अध्यक्षता में किया गया। टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल कार्यालय के प्रतिनिधि, मानगो एवं आजाद नगर थाना प्रभारी, सिविल सर्जन कार्यालय के प्रतिनिधि, एवं मनोनीत सदस्य पथ विक्रेता आदि उपस्थित रहे। टाउन वेंडिंग कमेटी की बैठक में नगर विकास एवं आवास विभाग झारखंड सरकार द्वारा निर्देशित रुद्राभिषेक इंटरप्राइजेज लिमिटेड न्यू दिल्ली के द्वारा पथ विक्रेताओं के सर्वे कराने का अनुमोदन दिया गया। लिए गए निर्णय में उक्त संस्था के द्वारा 28 जुलाई से सर्वे का कार्य आरंभ किया जाएगा। सर्वे कार्य हेतु जागरूकता के लिए नगर निगम के अस्थाई /स्थाई वेंडिंग जोन में 25 स्थानों पर बैनर पोस्टर लगाया जाएगा।
बैठक के दौरान टाउन वेंडिंग कमिटी के सदस्यों जो पथ विक्रेता है को टाउन वेंडिंग के सदस्य के रूप में सदस्य पहचान पत्र का वितरण किया गया।

बैठक में स्वीकृत लिस्ट जिसमें 2596 पथ विक्रेताओं के सूची का अनुमोदन किया गया, सूची में टाउन वेंडिंग समिति के सभी सदस्यों से हस्ताक्षर लिया गया।
बैठक में कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बताया सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुपालन में सिंगल यूज़ प्लास्टिक का उपयोग बंद करने में सभी के सहयोग की आवश्यकता है खासकर पथ विक्रेता के द्वारा पॉलिथीन के रूप में उपयोग किए जाने वाले प्लास्टिक का उपयोग बंद किया जाए। अस्थाई/ स्थाई वेंडिंग जोन के साफ-सफाई एवं रिनोवेट का अनुमोदन भी लिया गया।
कार्यपालक पदाधिकारी ने बैठक में पीएम स्व निधि योजना के लाभुकों को योजना का लाभ देने का निर्देश दिया गया ।पदाधिकारी ने सरकार द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में टाउन वेंडिंग कमेटी का बैठक निर्धारित समय /महीना में कराने का निर्देश दिया।
बैठक में कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल के प्रतिनिधि मानगो थाना प्रभारी नितेश गुप्ता आजाद नगर थाना प्रभारी नरेश प्रसाद सिविल सर्जन कार्यालय के प्रतिनिधि सुमन मंडल सहायक अभियंता संतोष कुमार नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार गैर सामुदायिक संगठन से उत्तम चक्रवर्ती मनोनीत सदस्य के ओम प्रकाश मिश्रा ,कृष्णा प्रमाणिक, प् वीरेंद्र सिंह ,गौरी भट्टाचार्य, बास्की हसदा,मोहम्मद नजीर ,सुभागी कुमारी ,प्रतिमा चक्रवर्ती आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button