FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कटक महोत्सव में कत्थक में जेपीएस अव्वल

जमशेदपुर । उड़ीसा के कटक शहर में पांच दिवसीय कटक महोत्सव में कत्थक नृत्य में जमशेदपुर पब्लिक स्कूल अव्वल रहा। आयोजन किया गया। इस उत्सव में पूरे भारत से आए कलाकारों ने शिरकत कर अपनी कला और प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया।
अनेकों अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित नृत्य गुरु तथा जमशेदपुर पब्लिक स्कूल की नृत्य शिक्षिका श्रीमती भारती बनर्जी के नेतृत्व एवं कुशल निर्देशन मे विद्यालय की नृत्य टीम भी शामिल हुई, और कत्थक नृत्य में प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया. कत्थक की विभिन्न शैलियों -यथा थाट, अमंद, टुकड़ा और परन की शानदार प्रस्तुति करके छात्राओं ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।
श्रीमती भारती बनर्जी को भी नृत्य गरिमा पुरस्कार से सम्मानित किया गया, छात्राओं में हर्षिता, प्रगति,वैष्णवी , आरशिया,श्रेयसी तथा ईशिका ने कत्थक नृत्य की बारीकियां प्रस्तुत करके अपनी कला का शानदार प्रदर्शन किया।
श्रीमती भारती बनर्जी ने इन सबका श्रेय देते हुए बडी विनम्रता से प्राचार्या श्रीमती नमिता अग्रवाल जी को देते हुये कहा कि इन सबके पीछे उनके प्रेरणादायक सुविचार ही हैं जो उत्साह का संचार करके हमे सफलता के मुकाम तक पहुंचाते हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker