FeaturedJamshedpur

पूरे ज़िले में बिजली की खस्ताहाल अवस्था को लेकर महाप्रबंधक से पूर्व विधायक व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षडंगी मुलाकात की

रिपोर्ट विश्वकर्मा सिंह
चाकुलिया;पूरे ज़िले में बिजली की खस्ताहाल अवस्था को लेकर महाप्रबंधक से पूर्व विधायक व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षडंगी मुलाकात कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली. इस दौरान कुणाल ने महाप्रबंधक से कहा कि इस भीषण गर्मी में बिजली की अनियमित सप्लाई से लगभग सभी वर्ग के लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. छात्र छात्राओं की परीक्षाएं चल रही है और में बिजली की कमी से पेयजल व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है. अगर जल्द ही व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो जनता सड़क पर उतरेगी और ग्रामीण ईलाकों में विभाग के अफ़सरों का वातानुकूलित कमरों में बैठना असंभव हो जाएगा. महाप्रबंधक ने बताया कि गर्मी के कारण बिजली की खपत लगभग 40 प्रतिशत बढ़ी है. पूरे क़मांड एरिया में खपत की भरपाई 350एमडब्ल्यू से हो जाती है लेकिन अभी 550एमडब्ल्यू की ज़रूरत पड रही है जबकि 450एमडब्ल्यू ही मिल रही है।
कुणाल ने कहा कि विभाग की तरफ़ से जनसाधारण को पहले से सूचना दी जाए कि किस समय कितनी देर के लिये बिजली काटी जाएगी. सेड्यूलिंग के साथ बिजली की लोड सेडिंग से लोग तैयारी कर पाएँगे. बिना सूचना के कभी भी बिजली काट दी जाती है. पूर्व विधायक कुणाल षड़ंगी ने कहा कि बहरागोडा, बडसोल, चाकुलिया, धालभूमगढ, घाटशिला प्रखंडों मे 12 घंटे भी बिजली नहीं रहती है. आधे घंटे के लिए आती है और फिर दो घंटे के लिए चली जाती है. पदाधिकारियों के पास इस समस्या को लेकर कोई जवाब नहीं है. चाकुलिया के रघुनाथपुर में और बहरागोडा के कुटीग्राम में कई दिनों से ट्रांसफ़ॉर्मर जला हुआ है. इसे जल्द से जल्द बदलने का आग्रह किया. इस दौरान महाप्रबंधक ने कार्यपालक अभियंता को आदेश दिया कि कल ही सभी प्रमुख अख़बारों में ग्रामीण ईलाको के फ़ीडर के नाम के साथ बिजली की अद्यतन स्थिति और कितनी बिजली मिलने की स्थिति में कितना घंटे बिजली मिलेगी और किस समय मिलेगी – इसकी सार्वजनिक सूचना प्रकाशित करें. उन्होंने पूर्व विधायक को आस्वस्त किया की डीवीसी, एनटीपीसी, आधुनिक पावर समेत सभी बिजली उत्पादकों से बात कर ज़्यादा बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करवाई जा रही है. बडसोल में सब स्टेशन और मुसाबनी में ग्रिड का काम जल्द पूरा होगा. उन्होंने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द स्थिति में सुधार होगा.

Related Articles

Back to top button