FeaturedJamshedpurJharkhand

प्रेस क्लब चुनाव को लेकर तैयारी पूरी, कल मतदान एवं परिणाम

जमशेदपुर। प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर 2006 के (2023-2026) चुनाव को लेकर तैयारी पूरी हो चुकी है और कल रविवार की सुबह दस बजे से लेकर दोपहर बाद एक बजे तक रेड क्रॉस सोसाइटी सभागार में मतदान प्रक्रिया चलेगी और दो बजे के बाद मतों की गिनती शुरू होगी।
शनिवार को पहले जिला सूचना केंद्र में चुनाव समिति की बैठक हुई और उसके उपरांत रेड क्रॉस सोसाइटी सभागार में तैयारी को अंतिम रूप दिया गया।
117 स्थाई सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। सात पदों के लिए चुनाव होना है।
अध्यक्ष (एक पद), उपाध्यक्ष (दो पद), महासचिव (एक पद), सह सचिव (दो पद) एवं कोषाध्यक्ष (एक पद) के लिए चुनाव होगा।
अध्यक्ष पद के लिए हरा मतपत्र, महासचिव के लिए लाल मतपत्र एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए पीला मतपत्र तथा उपाध्यक्ष एवं सह सचिव पद के लिए सफेद मतपत्र है।
सभी स्थाई सदस्यों को कहा गया है कि वह पहचान के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस साथ में अवश्य लेकर आएंगे।
उम्मीदवारों को भी निर्देश दिया गया है कि मतदान स्थल पर वह चुनाव प्रचार अभियान नहीं चलाएंगे और मतदाता पंक्तिबद्ध होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। उम्मीदवारों एवं वॉलिंटियरों को पहचान पत्र भी चुनाव समिति द्वारा निर्गत किया जाएगा।
मतदान केंद्र के अंदर कोई भी मतदाता अथवा वॉलिंटियर मोबाइल का प्रयोग नहीं करेंगे और वीडियो नहीं बनाएंगे।
चुनाव समिति का साफ कहना है कि पहली बार गोपनीय ढंग से मतदान कर पत्रकार भाई-बहन अपना प्रतिनिधि चुन रहे हैं ऐसे में मतदान केंद्र अथवा सभागार में स्थाई सदस्य से अपेक्षा रखी गई है कि वह इस गोपनीयता को भंग नहीं करेगा।
चुनाव समिति ने मतपत्र मोड़ने का तरीका बता दिया है और ऐसे में यह भी तय हुआ है कि स्टांप की स्याही का चिन्ह यदि दो प्रत्याशियों में थोड़ा भी आता है तो वह मतपत्र रद्द समझ जाएगा।
वरीय सदस्य ईश्वर कृष्ण ओझा पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास एवं पूर्व महासचिव गुलाब प्रसाद सिंह के अनुसार प्रेस क्लब एक परिवार है और ऐसे में चुनाव समिति पूरी निष्पक्षता पारदर्शिता एवं गोपनीयता का पालन करते हुए चुनाव प्रक्रिया संपन्न करवाएगी।
बैठक में पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास पूर्व महासचिव गुलाब प्रसाद सिंह, ईश्वर कृष्ण ओझा, वीरेंद्र ओझा, बसंत कुमार सिंह, रघुवंश मणि सिंह, सुनील आनंद एवं कुलविंदर सिंह उपस्थित थे।

प्रेस: चुनावी मैदान में सोलह उम्मीदवार अध्यक्ष (एक) पद के लिए संजीव शर्मा भारद्वाज दैनिक प्रभात , निर्मल प्रसाद दैनिक जागरण, रवि कुमार झा ईटीवी भारत और संतोष कुमार दैनिक भास्कर, उपाध्यक्ष (दो) पद के लिए आनंद मिश्रा शुभम संदेश, सुमित झा द टाइम्स भारत, गौतम ओझा दैनिक जागरण आई नेक्सट और राकेश कुमार सिंह दैनिक हिन्दुस्तान महासचिव (एक) पद के लिए विकास कुमार श्रीवास्तव कैंपस बूम और अनवर शरीफ न्यूज इलेवन भारत, सहसचिव (दो) पद के लिए अमित तिवारी दैनिक जागरण, चरणजीत सिंह फतेह लाइव और वेद प्रकाश गुप्ता उर्फ उत्तम गुप्ता दैनिक उदितवाणी तथा कोषाध्यक्ष (एक) पद के लिए मनमन पांडेय उर्फ गंगाधर पांडेय न्यूज टाइम्स, राजेश पुरोहितवार दैनिक हिन्दुस्तान और सुनील कुमार पांडेय पूर्वांचल सूर्य प्रत्याशी हैं।

Related Articles

Back to top button