FeaturedJamshedpurJharkhandNational

एडवोकेट कुलविंदर ने जत्थेदार को लिखा पत्र राम मंदिर प्रकरण पर इतिहास रचने का अनुरोध

जमशेदपुर। सिख संस्था राष्ट्रीय सिख सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट सरदार कुलविंदर सिंह ने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहेब रघुबीर सिंह को श्री राम मंदिर को लेकर पत्र लिखा है और इतिहास रचने का अनुरोध किया है. कुलविंदर सिंह ने सिख संसद शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी से भी इस मामले में पहल करने की अपील की है. कुलविंदर सिंह के अनुसार मंदिर का उद्घाटन दिवस सोमवार 22 जनवरी 2024 (पोह सुदी 12) को है और मंडल उत्सव 23 जनवरी से 10 मार्च तक मनाया जाएगा।
भारत में एक बड़ी आबादी हिंदू समुदाय की है और उनके साथ हमारा रोटी-बेटी का रिश्ता है। हमारा इतिहास, पृष्ठभूमि, संस्कृति, पूर्वज एक समान हैं। भौतिक और निराकार राम में केवल इतना ही अंतर है। सिखों के राम निराकार हैं और हिंदू समुदाय के राम साकार हैं।
सिख निराकार ब्रह्म अकालपुरख, राम, वाहेगुरु, अकाल पुरख, किशन, गोपाल, गोविंद, अल्लाह, करीम तक पहुंचता है।
दुनिया भर से बड़ी संख्या में लोग श्री दरबार साहिब के दर्शन करने और अपनी झोली भरने के लिए सिखों के घर आते हैं। वहां किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाता.
जत्थेदार जी, पांचों महान तख्तों के जत्थेदारों की आपात बैठक बुलाकर ऐसा निर्णय लें जिससे देश और दुनिया में मानवता और साझी बिरादरी मजबूत होगी, जो आने वाले समय के लिए स्वर्णिम होगा।
अभी यदि हम देश की अखंडता, एकता, मनुष्यता और भाईचारे को मजबूत करने वाला फैसला लेने से चूक गए तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker