BusinessFeatured

एचपी नए एन्वी पोर्टफोलियो के साथ ले आया जीवन में रचनात्मकता

नया ‘एचपी क्रिएटर्स गैराज’ उभरते हुए क्रिएटर्स की क्षमताओं को सामने लाने के लिए तैयार

जमशेदपुर/ रांची : एचपी ने आज मौजूदा कॉन्टेंट क्रिएटर्स की बदलती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए नए एन्वी पोर्टफ़ोलियो की घोषणा की। नए पोर्टफ़ोलियो में एन्वी 14 और एन्वी 15 नोटबुक्स शामिल हैं। दरअसल, क्रिएटिव प्रोफ़ेशनल्स को ऐसे डिवाइस की ज़रूरत होती है जो उन्हें कहीं से भी कुछ क्रिएट करने की आज़ादी दे, शानदार डिज़ाइन के साथ उनकी रचनात्मकता को नई ताकत दे, और क्रिएटिव आउटपुट के अलग-अलग मोड का इस्तेमाल करते हुए उन्हें कोई परेशानी न हो, ऐसे में ये नए एन्वी नोटबुक उनकी इस ज़रूरत को पूरा करेंगे।
एचपी की क्रिएटिव कंज़्यूमर इनसाइट्स स्टडी के मुताबिक, पीसी इस्तेमाल करने वाले 74 फ़ीसदी लोग, खास तौर पर युवा और ज़ेनरेशन ज़ेड के लोग कुछ क्रिएट करने को लेकर काफ़ी गंभीर हैं। जब बात टैक्नोलॉजी की हो, तो युवाओं और जेनरेशन ज़ेड के लोगों को बेहतर परिणाम और अनुभव चाहिए होता है। वे उम्मीद करते हैं कि उत्पाद और सॉल्यूशंस जितना संभव हो उतने तेज़ और स्मूथ हों।

भारत में, जेनरेशन ज़ेड उत्साहित हैं और वे अपने पर भरोसा करते हैं। ये उभरते हुए क्रिएटर्स अपने सपने पूरे कर सकें, इसलिए एचपी “एचपी क्रिएटर्स गैराज” नाम से एक्सक्लूसिव नेटवर्क लॉन्च कर रहा है।
इस लर्निंग कम्युनिटी में 200 से ज़्यादा कॉन्टेंट होंगे जिससे क्रिएटर्स को अपनी कुशलताएं बेहतर बनाने का मौका मिलेगा। कुछ जाने-माने भारतीय क्रिएटर्स भी इस कम्युनिटी का हिस्सा हैं जिनमें डिजिटल क्रिएटर बी यूनिक, लेखक एलिसिया सूज़ा, यूट्यूबर सेजल कुमार, ग्राफ़िक डिज़ाइनर अनिरुद्ध मेहता शामिल हैं।

श्री केतन पटेल, प्रबंध निदेशक, एचपी इंडिया मार्केट ने कहा: जेडआज की युवा पीढ़ी अपना भविष्य खुद संवारने के लिए प्रेरित है। इन्‍साइट आधारित इनोवेशंस उपलब्‍ध कराने की अपनी परंपरा के चलते, एचपी में हम क्रिएटर्स के सपनों में रंग भरने के लिए उन्‍हें सही टैक्नोलॉजी और मदद देना चाहते हैं।’
विक्रम बेदी, सीनियर डायरेक्टर, (पर्सनल सिस्टम्स), एचपी इंडिया मार्केट ने कहा, “हम आते-जाते हुए (ऑन द मूव) भी लगातार कुछ नया काम करने, सीखने और प्रस्‍तुत करने में जुटे हैं – न सिर्फ अपने ऑफिस या स्‍कूल अथवा घर से बल्कि इन स्‍थानों के भीतर भी। एचपी अपने एनवी-14 के साथ कुछ जबर्दस्‍त अनुभवों को ला रही है – इसके स्‍मार्ट, हाइ परफॉर्मिंग फीचर्स से क्रिएशन और अभिव्‍यक्ति को नयी आजादी मिलेगी।”
एचपी एन्वी पोर्टफ़ोलियो एचपी वर्ल्ड स्टोर्स और रिलायंस, क्रोमा और जानी-मानी ई-कॉमर्स साइट जैसे एमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट और बड़े मल्टी ब्रैंड आउटलेट पर उपलब्ध है। एचपी एन्वी 14 नैचुरल सिल्वर रंग की कीमत 1,04999 रुपये से शुरू और एचपी एन्वी 15 नैचुरल सिल्वर रंग की कीमत 1,54,999 रुपये से शुरू होती है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker