FeaturedJamshedpurJharkhand

एक्सएलआरआइ में 43 वें मैक्सी फेयर की हुई लांचिंग, छह मल्टीनेशनल कंपनियों की समस्याओं का निदान ढूंढेंगे विद्यार्थी

जमशेदपुर। एक्सएलआरआइ में 43वें मैक्सी फेयर का दो दिवसीय आयोजन 21 और 22 जनवरी को होने वाला है. मार्केटिंग एसोसिएशन ऑफ एक्सएलआरआइ की ओर से आयोजित इस मेले की लांचिंग सोमवार को हुई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एक्सएलआरआइ के पूर्ववर्ती छात्र सीवीएल श्रीनिवास ने किया. उन्होंने डायरेक्टर फादर एस. जॉर्ज एसजे, डीन एकेडमिक्स संजय पात्रो, डीन एडमिन फादर डोनाल्ड डिसूजा समेत मैक्सी फेयर की आयोजन समिति के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर मैक्सी फेयर की विधिवत लांचिंग की। इस दौरान सभी को संबोधित करते हुए डायरेक्टर फादर एस जॉर्ज ने कहा कि एक्सएलआरआइ की 75 वर्षों की विरासत को आगे लेकर जाने का प्रयास किया जा रहा है। कहा कि जीवन में कई प्रकार की समस्याएं आती है, उन समस्याओं व चुनौतियों से हम किस प्रकार सफलता पूर्वक निबटते हैं उसी का नाम मैनेजमेंट है. उन्होंने कहा कि मैक्सी फेयर में इंडस्ट्रीज में वाली विभिन्न प्रकार की समस्याओं को खेल-खेल में दूर करने का प्रयास किया जाता है। पिछले 42 वर्षों से यह अनवरत जारी है।

एक्सएलआरआइ ने जो पढ़ाई के साथ ही जो वैल्यू दिया वह कहीं नहीं मिल सकता
मौके पर 1993 बैच के बीएम बैच के पूर्ववर्ती छात्र सीवीएल श्रीनिवास मौजूद थे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि एक्सएलआरआइ में भले उन्हें दो साल के मैनेजमेंट कोर्स का सर्टिफिकेट मिला, लेकिन उसके अलावा एक्सएलआरआइ ने जो मूल्य आधारित शिक्षा दी वह सबसे स्पेशल रहा। कहा कि आज के दौर में इंडस्ट्रीज में एक्सलर्स व अन्य बिजनेस स्कूलों में यही बेसिक अंतर है कि एक्सएलआरआइ के विद्यार्थियों को जो शिक्षा दी जाती है देश के लिए बेहतर मैनेजर के साथ ही बेहतर नागरिक तैयार करने के काम भी आते हैं। कहा कि एक्सएलआआइ ने उन्हें लाइफ स्किल्स, प्रॉब्लेम सॉल्विंग एटीट्यूड, क्रिएटिविटी ऑर्गनाइजेशनल स्किल समेत कई अन्य बातों को सिखाया. साथ ही कहा कि एक्सएलआरआइ इसलिए भी खास है क्योंकि उन्हें उनकी लाइफ पार्टनर भी एक्सएलआरआइ से ही मिली

इन कंपनियों के प्रॉब्लम पर होगा रिसर्च, पीएनजी, जी, पेप्सिको, बाटा प्रेफर्टी, आइसीआइसीआइ।

क्या है मैक्सीफेयर, क्या होगा इस बार खास
मैक्सी फेयर एक्सएलआरआइ की ओर से शुरू किया गया रिसर्च मेला है, जिसके जरिये शहर के लोगों के दिमाग पर खेल-खेल में रिसर्च की जाती है। इस बार 22 जनवरी को शाम 7 बजे से बॉलीवुड के गायक शाहिद माल्या अपनी सुरों से जादू बिखेरेंगे। माल्या ने अब अब तक फिल्म गुंडे, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, उड़ता पंजाब और जब हैरी मेट सेजल जैसी फिल्मों में गाना गाया है। मैक्सी फेयर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. जिसमें बच्चों के लिए फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता और डांस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। वहीं बड़ों के लिए जमशेदपुर फेवरेट फैमिली, मिस एंड मिस्टर जमशेदपुर और मास्टरशेफ प्रतियोगिता होगी. इसके साथ ही विजेताओं को ब्यूटी हैम्पर्स, वाशिंग मशीन, टेलीविजन आदि दी जायेगी। इसमें विभिन्न प्रकार के खेल और सवारी का भी लुत्प उठा सके है। जिसमें बॉक्स क्रिकेट, वाटर जोरबिंग, बाउंसी कैसल के साथ कई और खेल शामिल है. मैक्सी फेयर में 35 से अधिक फूड स्टाल भी लगाए जायेंगे. जिसका आनंद लोग उठा सकेंगे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker