ChaibasaFeaturedJharkhand

आदिवासियों के महानायक हरिओम झा की 16 वी पुण्य तिथि मनाया गया

हरिओम झा के निधन के बाद क्षेत्र की गरीब जनता अपने आप को अनाथ महसूस करती है : पुष्पा झा

चाईबासा। आशीर्वाद इंटरप्राइजेज गुवा कार्यालय में प्रातः काल 9 बजे से आदिवासियों के महानायक स्वर्गीय हरिओम झा की 16 वी पुण्यतिथि आशीर्वाद इंटरप्राइजेज के महाप्रबंधक गोविंद पाठक की अध्यक्षता में मनाई गयी। श्रद्धांजलि देने के लिए गुवा एवं आसपास के लोगों का तांता लगा रहा। आशीर्वाद इंटरप्राइजेज की अध्यक्षा पुष्पा झा के मार्गदर्शन एवं महाप्रबंधक गोविंद पाठक व महाप्रबंधक संजीव राय
की अगुआई कर्मियों ने श्रद्धा सुमन कर अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।इसके उपरांत सेल गुवा चिकित्सालय महिला एवं पुरुष वार्ड में मरीजों के बीच फल व खाद्य सामग्री वितरित किया गया।श्रद्धा सुमन के साथ श्रद्धांजलि देने वालो में मुख्य रुप से संजीव राय, राजन सिंह,राजू ठाकुर, राजेंद्र रावत, गणेश मिश्रा, लक्ष्मण पान, कृष्णा महतो,कमल किशोर बनर्जी, दिल बहादुर चंद, राज विशाल प्रसाद, ज्ञानेश्वर मिश्रा, लक्ष्मण ताँती, रितेष दास, राजेन्द्र राउत विजय सिरका, कीशनु हायबुरु, दीपक महतो, दासो चातर के अतिरिक्त गुवा के बुद्धिजीवी एवं समाजसेवी उपस्थित थे।

आशीर्वाद इंटरप्राइजेज की अध्यक्षा पुष्पा झा ने कहा कि हरिओम झा के मृत्यु के बाद क्षेत्र की गरीब जनता अपने आप को अनाथ महसूस करती है ।उनके रहने पर गरीबों को आत्मिक रूप से बल मिलता था ।किसी भी समस्या पर घिर जाने पर असहाय व गरीब माता, बंधु व बहनो की समस्या हल करने के लिए वे सदैव तत्पर रहते थे । लोग हरिओम से मिल अपने दुखों को बताते थे एवं उनकी समस्याओं का समाधान पलक झपकते ही कर दिया जाता था ।गरीबों के प्रति जो संवेदना स्वर्गीय हरिओम झा मे थी, वह संवेदना अब कहीं भी नहीं दिख रहा है ।यही कारण है कि उनकी कमी के कारण क्षेत्र के लोग अपने आप को अनाथ महसूस कर रहे हैं ।
आशीर्वाद इंटरप्राइजेज महाप्रबंधक सह भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष गोविंद पाठक ने कहा कि क्षेत्र की गलत गतिविधियों पर हमेशा स्वर्गीय हरिओम का अंकुश लगा रहता था । दुष्ट वृतियों पर वे लगाम कसने की कला को बखूबी जानते थे । उनके मस्तिष्क में हमेशा नौनिहाल बच्चों को सुसंस्कृत बनाने की सोच पनपते रहती थी ।सबको साथ लेकर चलने वाले आकर्षक व्यक्तित्व के धनी थे ।सारंडा फुटबॉल कप का आयोजन में देश भर के खिलाड़ी शामिल होते थे । अखिल विश्व गायत्री परिवार के कार्यक्रमों में उनका सराहनीय योगदान रहता था । समाज व क्षेत्र हित के लिए किया गया प्रयास ने उन्हें लोगों के दिलों में यादगार पहचान बना दी है।
3)आशीर्वाद इंटरप्राइजेज के महाप्रबंधक संजीव राय उर्फ टींकू के अनुसार महानायक स्वर्गीय हरिओम झा जल,जंगल, जमीन के अतिरिक्त आदिवासियों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए निस्वार्थ भाव से कार्यरत थे। बेरोजगारों को रोजगार प्रदान करने,कारो नदी सफाई अभियान के तहत सिंचाई के लिए जल प्रदान करने,सारंडा क्षेत्र को हरित क्षेत्र के रूप में परिवर्तित करने के लिए संघर्षरत रहे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker