FeaturedJamshedpurJharkhand

उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री ने जनता दरबार में फरियादियों से की मुलाकात, सभी को दी नववर्ष की शुभकामनायें

सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे फरियादी, कई आवेदनों पर हुआ ऑन द स्पॉट समाधान

जमशेदपुर। समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिला दण्डाधिकारी- सह- उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजन्त्री ने आम जनता से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सहानुभूतिपूर्वक सुना तथा यथोचित कार्रवाई को लेकर आश्वस्त किया । इस मौके पर उन्होने सभी फरियादियों को नव वर्ष की शुभकामनायें दी तथा सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं इसकी भी जानकारी ली । उन्होने फरियादियों से उनके ग्राम पंचायत के सुयोग्य लोगों को सर्वजन पेंशन योजना, सोना सोबरन धोती-साड़ी, आवास, शौचालय आदि योजना का लाभ मिलने की जानकारी ली तथा योजनाओं का लाभ लेने से वंचित ग्रामीणों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए प्रेरित करने की बात कही ।
जनता दरबार में आए घाटशिला अनुमंडल के एक फरियादी ने हाथियों के उत्पात की समस्या, कंपनी में मजदूरी भुगतान संबंधी समस्या को रखा जिसपर मौके पर श्रम अधीक्षक एवं उपाधीक्षक को बुलाकर यथोचित कार्रवाई को लेकर निर्देशित किया गया । भूमि पर दखल कब्जा हटाने, बच्ची को गोद लेने का आवेदन, भूमि विवाद, बाल सुधार गृह में मारपीट का मामला आया । बाल सुधार गृह में मारपीट मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला दण्डाधिकारी- सह- उपायुक्त ने मौके पर बाल सुधार गृह के प्रभारी को बुलाकर आरोपी बच्चों को अन्यत्र शिफ्ट करने के निर्देश दिए ।

जिला दण्डाधिकारी सह उपायुक्त से मुलाकात में ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के प्रतिनिधि ने सामुदायिक भवन बनाने, शौचालय बनाने की मांग रखी जिसपर यथोचित कार्रवाई को लेकर आश्वस्त किया गया । साथ ही ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी के प्रतिनिधि से इच्छुक लोगों की एक सूची जमा करने को कहा गया जिन्हें रोगजारपरक प्रशिक्षण दिलाते हुए आय सृजन की दिशा में आवश्यक कदम उठाये जाएंगे । नौकरी की मांग लेकर पहुंची एक अन्य फरियादी की बुजुर्ग मां को मौके पर विभागीय पदाधिकारी को बुलाकर राशन कार्ड, फरियादी के लिए क्रेडिट लिंकेज तथा रोजगार से जोड़ने हेतु कौशल विकास प्रशिक्षण को लेकर आश्वस्त किया गया। इस मौके पर जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार तथा सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा श्रीमती नेहा संजना खलखो मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker