FeaturedJamshedpur

उपायुक्त एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने किया परेड पूर्वाभ्यास का निरीक्षण, तिरंगे को दी सलामी

गोपाल मैदान, बिष्टुपुर में होगा स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह, कोविड 19 प्रोटोकॉल का होगा अनुपालन

जमशेदपुर। 75 वें. स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य समारोह को लेकर गोपाल मैदान, बिष्टुपुर में तैयारियों को मूर्त रूप दिया जा रहा है । गोपाल मैदान में परेड का आज अंतिम पूर्वाभ्यास हुआ जिसका निरीक्षण उपायुक्त श्री सूरज कुमार एवं वरीय पुलिस अधीक्षक डॉ. एम तमिल वणन ने किया । परेड के निरीक्षण के बाद उपायुक्त ने तिरंगे को सलामी दी । इस दौरान उपायुक्त व वरीय पुलिस अधीक्षक ने जिला स्तरीय मुख्य समारोह को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए बेहतर आयोजन के लिए महत्वपूर्ण दिशा – निर्देश दिए । मौके पर उप विकास आयुक्त श्री परमेश्वर भगत, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री नन्दकिशोर लाल, निदेशक डीआरडीए श्री सौरभ सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार, जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी श्री कृष्ण कुमार तथा पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे ।

इस बार भी परेड में किसी भी विद्यालय के बच्चे शामिल नहीं होंगे । परेड में पांच टुकड़ियां शामिल होंगी जिनमें डीएपी महिला/पुरुष), जैप, होमगार्ड, एनसीसी पुरूष तथा पुलिस पार्ची का बैंड शामिल है । सीमित संख्या में ही लोग कार्यक्रम स्थल पर शामिल होंगे ।

मौके पर उपायुक्त श्री सूरज कुमार ने कहा कि कोविड 19 की परिस्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाने को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। परेड के अंतिम पूर्वाभ्यास का जायजा लिया। सभी प्लाटूनों ने निर्धारित समय पर कार्यक्रम को पूरा किया। इस बार भी भीड़ पर नियंत्रण रहेगा । कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करने को सभी संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं । मुख्य समारोह का लाइव प्रसारण फेसबुक एवं अन्य सोशल मीडिया पर किया जाएगा । सभी प्रवेश द्वारों पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल तैनात रहेंगे साथ ही आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल टीम एवं फायर ब्रिगेड की टीमें भी तैनात रहेंगी।

Related Articles

Back to top button