FeaturedJamshedpurJharkhandNational

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ IIT-ISM धनबाद के 46वें दीक्षांत समारोह होंगे शामिल

धनबाद : आईआईटी-आईएसएम धनबाद के 46वें दीक्षांत समारोह रविवार को पेनमैन ऑडिटोरियम में आयोजन की जाएगी. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपराष्ट्रपति जगदीश धनखड़ शामिल होंगे. वहीं 9 दिसंबर को आईआईटी-आईएसएम के 98वें स्थापना दिवस समारोह मनाया जायेगा. जिसमें मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन होंगे. राज्यपाल के द्वारा छात्रों को सम्मानित करेंगे. समारोह की अध्यक्षता बोर्ड ऑफ गवर्नर के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम व्रत करेंगे. जबकि आईआईटी-आईएसएम के निदेशक प्रोफेसर जीके पटनायक संस्थान की गतिविधियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे. दक्षता समारोह की कार्रवाई सुबह 9 बजे से शुरू होगी. यह जानकारी शुक्रवार को आईआईटी- आईएसएम के एडमिन ब्लॉक में प्रेस वार्ता आवेदन कर संस्थान के निदेशक प्रोफेसर जी के पटनायक ने दी. उन्होंने बताया कि इस वर्ष 2023-24 कार्यक्रम में लगभग 1919 छात्रों का रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुआ है. जिसमें 1249 छात्र इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. वहीं उपराष्ट्रपति के हाथों से 39 छात्रों को गोल्ड मेडल से सम्मानित करेंगे. मुख्य कार्यक्रम 10 सितंबर को शाम 5 बजे से 6:18 तक उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. दीक्षांत समारोह में 42 छात्रों को स्वर्ण दिया जाना है जिसमें 39 छात्र मौजूद रहेंगे. वहीं 15 छात्रों को सिल्वर, 19 छात्रों को प्रायोजित पदक, 9 छात्रों को बेस्ट थीसिस अवार्ड दी जाएगी. इस वर्ष 2021 बैच के 1917 स्कॉलर्स और छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी सबसे अधिक डिग्री बीटेक में 806 छात्रों को मिलेगी इसके साथ ही 372 छात्रों को एचडी एवं 33 छात्रों को ग डेवलपमेंट की डिग्री दी जाएगी एक बीटेक इंजीनियर को 2021-22 के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा राष्ट्रपति पुरस्कार जी एडवांस्ड के माध्यम से प्रवेश पाने वाले छात्र को प्रदान किया जाता है जिनमें उच्चतम सीपीसीए ओजीपीए प्राप्त होती है कार्यक्रम का अंतिम रूप देने के लिए आईआईटी आईएसएम तथा जिला प्रशासन लगातार निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने में लगी हुई है जुटी हुई है इस वर्ष 2023 24 कार्यक्रम में लगभग 1919 छात्रों का रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुआ है

*आईआईटी आईएसएम धनबाद के 98 वें स्थापना दिवस पर राज्यपाल छात्रों को करेंगे सम्मानित*

9 दिसंबर को राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन आईआईटी आईएसएम धनबाद के 98 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष पर छात्रों को मेडल सम्मानित करेंगे. इस साल बीटेक के अपर्णा दास को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा.

आईआईटी आईएसएम अपना 97 स्थापना दिवस दीक्षांत समारोह से एक दिन पहले 9 दिसंबर को मनाएगा. आईआईटी आईएसएम के निदेशक जीके पटनायक ने कहा कि नौ दशकों से अधिक समय में आईएसएम ने आईआईटी तक का सफर में ढेर सारी उपलब्धियां को अपने नाम कर देश के सर्वोत्तम तकनीक में शुमार है. स्थापना समारोह के मुख्य अतिथि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन होंगे. वहीं विशिष्ट अतिथि धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह होंगे. समारोह शाम 4 बजे से 6 बजे तक होगी. इसकी अध्यक्षता संस्थान के बोर्ड ऑफ गवर्नर के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम व्रत करेंगे. स्थापना दिवस पर छात्रों को पुरस्कार दिए जाएंगे. इनमें तीन शिक्षकों को स्पेशल कैटिगरी अवॉर्ड फॉर थे फैसिलिटी से सम्मानित किए जाएंगे. जिसमें सागर पाल, एजाज अहमद, आर के उपाध्याय को सम्मानित किए जाएंगे. चार महिला वूमेन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. जिसमें रजनी सिंह, सोमिया चावला, रश्मि सिंह, डॉक्टर एस मिश्रा शामिल है. आईआईटी प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र भी राज्यपाल से सम्मानित होंगे.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker