ChaibasaFeaturedJharkhandNational

इप्टा ने “जागो मतदाता जागो” नुक्कड़ नाटक का किया मंचन

चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले मे लोकसभा चुनाव 2024 के परिपेक्ष में स्वीप कार्यक्रम के तहत बृहद पैमाने पर मतदाता जागरूकता के मद्देनजर 52 चाईबासा वि०स० क्षेत्र अंतर्गत झींकपानी प्रखंड के पंचायत सह ग्राम जोड़ापोखर में प्रखंड विकास पदाधिकारी सीमा आईन्द की अध्यक्षता में ग्रामीणों के बीच रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया।
रात्रि चौपाल में मतदाताओं को प्रेरित करने हेतु “भारतीय जन नाट्य संघ” इप्टा की चाईबासा शाखा द्वारा एवं नुक्कड़ नाटक “जागो मतदाता जागो” का मंचन किया गया नाटक के माध्यम से उपस्थित ग्रामीणों को यह संदेश दिया गया की लोकसभा चुनाव 2024 में सभी मतदाता अपने मत का प्रयोग करें और देश के प्रति अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए देश को विकसित और समृद्ध बनाने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान “मतदान” के द्वारा करें।ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा गया कि.”मतदान” ही हमारे लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत है इसलिए इस ताकत को जाया न होने दें।रूपये,शराब और अन्य किसी भी वस्तु के लालच में न आऐं,किसी के दबाव, डर और जाति से ऊपर उठकर स्वेच्छा से बेहतर उम्मीदवार का चुनाव करें और मतदान अवश्य करनें की बातें कही गई।
प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा रात्रि चौपाल में लोकसभा चुनाव 2024 में वृहत स्तर पर मतदान करने हेतु परिचर्चा की गई.कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों के बीच मतदान जागरूकता से संबंधित पोस्टर और होर्डिंग का भी वितरण किया गया।
साथ ही प्रखंड विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में कैंडल मार्च भी किया गया.कैंडल मार्च के दौरान स्थानीय ग्रामीणों को संदेश देते हुए गगनभेदी नारा भी लगाया गया।
“पहले मतदान, फिर जलपान ”
“घर घर अलख जगाऐंगें,शत प्रतिशत मतदान कराऐंगे”
“जारूक मतदाता, देश के निर्माता”।
नाटक में इप्टा के रंगकर्मी सचिव संजय चौधरी,तरूण मुहम्मद, शीतल सुगन्धिनी बागे,श्यामल दास,किशोर साव,राजू प्रजापति, विक्रम राम,सीता पुरती शामिल थे।
मौके पर निर्वाचन कम्प्यूटर ऑपरेटर पवन बेरा,प्रखंडकर्मी दीकू हेम्ब्रम, मानकी हेम्ब्रम, मौसमी रानी,अंचलकर्मी सुखमती गोप,बी.एल.ओ.,जे.एस.एल.पी.एस की सदस्य,गुरुचरण मुंडा सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button