EducationFeaturedJamshedpurNational

गर्ल्स एजुकेशन को प्रोमोट करने के लिए एक्सएलआरआइ ने छात्राओं के लिए कम किया कटऑफ़


एक्सएलआरआइ ने जारी किया कटऑफ़, 20 फरवरी से 25 मार्च के बीच होगी जीडी-पीआइ

जमशेदपुर। एक्सएलआरआइ समेत देश के 150 बिजनेस स्कूलों में एडमिशन के लिए ली गयी जेवियर एप्टीट्यूड टेस्ट (जैट) का कटऑफ़ जारी कर दिया गया है। एक्सएलआरआइ प्रबंधन की ओर से जारी किये गये कटऑफ़ में खास तौर पर महिला शिक्षा को बढ़ाने पर बल दिया गया है। यही कारण है कि छात्रों के लिए पीजीडीएम-बीएम के कोर्स के लिए जहां 93 परसेंटाइल तय किये गये हैं, वहीं छात्राओं के लिए सिर्फ 90 परसेंटाइल तय किये गये हैं। तीन परसेंटाइल कम अंक रहने पर भी छात्राओं को जीडी-पीआइ ( ग्रुप डिस्कशन व पर्सनल इंटरव्यू ) के राउंड में शामिल किया जायेगा. वहीं इंजीनियरिंग बैकग्राउंड वाले विद्यार्थी जिन्होंने पीजीडीएम-एचआरएम में एडमिशन के लिए आवेदन किया है, इस प्रकार के छात्रो के लिए 92 परसेंटाइल जबकि छात्रा के लिए 90 परसेंटाइल अंक तय किये गये हैं। साथ ही नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड के छात्रों के लिए 90 जबकि छात्रा के लिए 87 परसेंटाइल तय किये गये हैं. एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया गया कि एक्सएलआरआइ में बिजनेस मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन के लिए जीमैट का कटऑफ़ स्कोर 730 जबकि ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट का कटऑफ़ स्कोर 700 अनिवार्य होगा।
—-
करीब 4500 विद्यार्थियों को किया जायेगा जीडी-पीआइ के लिए कॉल

एक्सएलआरआइ प्रबंधन की ओर से बताया गया कि लिखित परीक्षा के बाद विद्यार्थियों को ग्रुप डिस्कशन व पर्सनल इंटरव्यू राउंड से होकर गुजरना होगा। अंतिम रूप से उक्त राउंड में सफल होने के बाद ही विद्यार्थियों का चयन एक्सएलआरआइ में हो सकेगा। बताया गया कि करीब 4000 से 4500 विद्यार्थियों को पीजीडीएम-बीएम, पीजीडीएम एचआरएम व एक्जीक्यूटिव पीजीडीएम उक्त तीनों कोर्स के लिए कॉल किया जायेगा। एक्जीक्यूटिव पीजीडीएम कोर्स के लिए इंटरव्यू की प्रक्रिया फरवरी से पहले सप्ताह में शुरू होगी। जबकि बीएम व एचआरएम के लिए 25 फरवरी से लेकर 20 मार्च के बीच इंटरव्यू होगी।
इन तीन बिंदुओं पर निर्भर करता है कटऑफ़। इस साल कितने विद्यार्थियो ने जैट एग्जाम में हिस्सा लिया। प्रश्न पत्र कितना कठिन था। एडमिशन के लिए कुल कितने सीट अलॉट किये गये हैं। क्या रहा जैट 2022 का कटऑफ़
बिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम छात्र- 93 परसेंटाइल
छात्रा – 90 परसेंटाइल ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट
छात्र ( इंजीनियरिंग बैकग्राउंड )- 92 परसेंटाइल
छात्रा- ( इंजीनियरिंग बैकग्राउंड )- 90 परसेंटाइल
छात्र ( नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड ) – 90 परसेंटाइल
छात्रा ( नॉन इंजीनियरिंग बैकग्राउंड)- 87 परसेंटाइल

Related Articles

Back to top button