FeaturedJamshedpurJharkhand

आठवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता, कल 2023-24

जयप्रकाश की आतिशी बल्लेबाजी, एम० सी० सी० चाईबासा फाईनल में

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में चल रहे आठवीं अशोक कुमार जैन जिला नॉक आउट क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले सेमीफाईनल मैच में एम० सी० सी० चाईबासा ने फ्रेंडस क्लब चाईबासा को एकतरफा मुकाबले में छः विकेट से पराजित कर फाईनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। रविवार 11 फरवरी को खेले जाने वाले फाईनल मैच में अब एम सी सी चाईबासा का मुकाबला सेरसा चक्रधरपुर एवं शाह स्पोर्ट्स अकादमी चक्रधरपुर के बीच कल खेला जाने वाला दूसरा सेमीफाईनल के विजेता से होगा।
स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए आज के पहले सेमीफाईनल मैच में टॉस एम सी सी के कप्तान अनुराग संजय पुर्ति ने जीता तथा विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंडस क्लब चाईबासा ने निर्धारित पैंतीस ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए। कार्तिकेय पाठक ने चार चौकों एवं दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में विमलेश नाग ने 26 रन, अभय मिश्रा एवं वीर सिंह बानरा ने 22-22 रन, वरुण कुमार सिंह ने 21 रन तथा सुभाष जोंको ने 17 रनों का योगदान दिया। एम सी सी चाईबासा की ओर से अजीत कुमार सिंह, तन्मय तंतुबाई एवं कुणाल चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट हासिल किए जबकि आदित्य पुष्कर को एक विकेट प्राप्त हुआ।
जीत के लिए निर्धारित लक्ष्य का पीछा करने उतरी एम सी सी चाईबासा की टीम ने मात्र 19.1 ओवर में 191 रन ठोक कर मैच अपने नाम कर लिया। हलांकि इस चक्कर में उनके चार बल्लेबाज पैविलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जयप्रकाश राजपूत ने आठ चौकों एवं दो छक्कों की मदद से मात्र 24 गेंदों पर 62 रन ठोक कर फ्रेंडस क्लब के गेदबाजों की हवा निकाल दी। रही सही कसर उद्घाटक बल्लेबाज शिवम कुमार ने पूरी कर दी जिसने केवल 28 गेंदों का सामना कर पाँच चौकों एवं तीन छक्कों की सहायता से 46 रन ठोक डाले। 142 के स्कोर पर जयप्रकाश के आउट होने के बाद कप्तान अनुराग संजय एवं अजीत कुमार सिंह ने क्रमशः ने 26 नाबाद एवं 23 नाबाद रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज़ पर पहूँचा दिया। शिवम कुमार के साथ पारी की शुरुआत करने आए कुमार करण ने भी दो चौकों एवं दो छक्कों की मदद से मात्र 8 गेंदों पर 21 रन ठोक कर टीम को मजबूत शुरुआत दी। फ्रेंड्स क्लब की ओर से बीर सिंह बानरा ने 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए। अखिलेश यादव एवं सुभाष जोंको को एक-एक सफलता हाथ लगी।

Related Articles

Back to top button