FeaturedJamshedpurJharkhand

श्री अकाल तख्त के हुक्म पर बिल्ला को मिली जगह प्रकाश पर्व पर निभाएंगे बड़ी जिम्मेदारी

जमशेदपुर। सिक्खों के शीर्ष धार्मिक तख्त श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहब ज्ञानी हरप्रीत सिंह के हुकम पर लौहनगरी के सरदार गुरुचरण सिंह बिल्ला को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन समिति के सलाहकार समिति में जगह मिली है।
सरदार गुरुचरण सिंह बिल्ला के साथ ही पटना सिटी के हरिमंदिर साहिब गली के सरदार दीपक सिंह लांबा को सेवा का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन कमेटी एवं जत्थेदार को लेकर उठे विवाद में गत 6 दिसंबर को ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने सभी को श्री अकाल तख्त अमृतसर तलब कर लिया था। वहां उन्होंने महासचिव सरदार इंद्रजीत सिंह को पांच दिन की जोड़े झाड़ने एवं बर्तन धोने तथा अरदास की तनख्वाह लगाई थी और इसके साथ ही श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के प्रकाश पर्व के सफल आयोजन तथा प्रबंधन को लेकर पांच सदस्य सलाहकार समिति का गठन किया था और इसके साथ ही इसमें दो और सदस्यों को जोड़ने का भी आदेश दिया था।
बाबा मेजर सिंह सोढ़ी मुखी दशमेश तरना दल, सरदार सूरज सिंह नलवा, सरदार महाराजा सिंह एसोसिएट मेंबर, सरदार गुरुचरण सिंह ग्रेवाल महासचिव शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और सरदार अजीत सिंह 5 सदस्य समिति में शामिल किए गए थे और अब तखत श्री हरमंदिर जी पटना साहिब प्रबंधन समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष सरदार जगजीत सिंह सोही एवं उपाध्यक्ष सरदार लखविंदर सिंह लक्खा के संयुक्त आदेश पर गुरचरण सिंह बिल्ला को सेवा का अवसर मिला है।

बिल्ला सिख कौम में जाना पहचाना नाम है और पंजाब हरियाणा दिल्ली और पूरे देश में पंथ को दी गई इनकी सेवाओं के चलते जाना जाता है।
बिल्ला को जमशेदपुर के विभिन्न गुरुद्वारा कमेटियों के प्रधान एवं सामाजिक धार्मिक राजनीतिक संगठनों की ओर से बधाई दी गई है और जत्थेदार सिंह साहब ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी के प्रति आभार जताया गया है।
इधर सेवा का सौभाग्य प्राप्त होते ही गुरचरण सिंह बिरला समर्थकों के साथ पटना पहुंच गए हैं और उन्होंने सेवा संभाली है और उन्हें तख्त श्री हरमंदिर जी दरबार साहब में सिरोपा देकर सम्मानित भी किया गया है।

Related Articles

Back to top button