FeaturedJamshedpurJharkhandNational

कल्पना सोरेन ने जेएमएम के स्थापना दिवस समारोह में हुई भावुक, रोते हुए कहा हेमंत बाबू को जेल भेज कर भाजपा ने किया बड़ी गलती

मूलवासी को जेल भेज कर भाजपा ने मूलवासी के वजूद को मिटाने का किया प्रयास : चंपई सोरेन

गिरिडीह। पूर्व सीएम और पति के जेल गिरिडीह से सक्रिय राजनीति की शुरुवात करने वाली पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी सोमवार को जेएमएम के स्थापना दिवस समारोह में शामिल होने गिरिडीह पहुंची। इस दौरान स्थापना दिवस समारोह में सीएम चंपई सोरेन, मंत्री बेबी देवी, हफीजूल हसन, जेएमएम की राज्य सभा सदस्य महुआ माजी, सदर विधायक सुद्विया कुमार सोनू, टुंडी विधायक मथुरा महतो, पूर्व विधायक सरफराज अहमद, जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह भी शामिल हुए।
स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन ने पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के गिरफ्तारी पर भाजपा जहा जमकर निशाना साधी। तो बोलते बोलते कल्पना सोरेन इमोशनल भी हो गई।

इस दौरान कल्पना सोरेन के आंखो से आशु फूट पड़े, तो कल्पना सोरेन ने कहा की राज्य के सीएम हेमंत सोरेन की गलती क्या रहा, जब महामारी में सीएम हेमंत ने प्रवासी मजदूरों को देश के कई कोने से राज्य वापसी कराया। साजिश रचने वाली भाजपा उस वक्त खामोश थी। कल्पना ने कहा की वो आज गिरिडीह से सक्रिय राजनीति की शुरुवात करने जा रही है तो अब बहु नही, बल्कि राज्य की मां बहनों के बेटी के रूप में। पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के जेल जाने को लेकर कल्पना सोरेन इस दौरान भाजपा पर जमकर प्रहार की, और कहा की हेमंत बाबू को जेल भेजना भाजपा के लिए लिए बड़ी गलती साबित होगा। क्योंकि हेमंत सोरेन ने सीएम रहते हुए एक झारखंडी होते हुए राज्यहित में काम किया।
इधर स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए सीएम चंपाई सोरेन ने कहा की पिछड़ा वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण लाने का काम हेमंत सरकार ने किया था। सीएम ने कहा की सरना धर्म कोड को कभी भाजपा लागू नहीं करने वाली। सीएम ने मौके कर 1932 के खतियान का जिक्र करते हुए कहा की जो 1932 का होगा, वही मूलवासी होगा। पूर्व सीएम हेमंत को जेल भेज कर भाजपा ने राज्य के मूलवासी अस्तित्व को मिटाने का प्रयास किया है। इस दौरान स्थापना दिवस समारोह को मंत्री बेबी देवी, हफीजुल हसन, राज्य सभा सांसद महुआ माजी, सदर विधायक सोनू, पूर्व विधायक सरफराज अहमद समेत कई नेताओं ने संबोधित किया। इधर स्थापना दिवस समारोह में हजारों की संख्या में जेएमएम कार्यकर्ता और समर्थको की भीड़ जिले भर से जुटी थी। समर्थक पारंपरिक ढोल नगाड़े के साथ आयोजन स्थल झंडा मैदान पहुंचे थे। जहा सीएम चंपाई सोरेन समेत अन्य नेताओं ने पार्टी का झंडा फहराया, और पार्टी के शहीद नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित कर स्थापना दिवस की शुरुवात किया।

Related Articles

Back to top button