FeaturedJamshedpurJharkhandNational

अमृतसर रेलवे स्टेशन की अव्यवस्था पर रेल मंत्री से शिकायत

जमशेदपुर। देश के पवित्र शहरों में से एक अमृतसर रेलवे स्टेशन में अवस्था का आलम नजर आया। अमृतसर में देश विदेश से श्रद्धालु एवं पर्यटक श्री दरबार साहब स्वर्ण मंदिर, दुर्गियाना मंदिर, शहीदस्थल जलियांवाला बाग, वाघा बॉर्डर आर्मी रिट्रीट तथा ऐतिहासिक स्थलों में जाते हैं। वहां रेलवे स्टेशन में विश्व स्तरीय सुविधा होनी चाहिए परंतु दावे के विपरीत रेलवे स्टेशन में इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले केवल नमूना बने हुए थे। उनमें बोगी पोजीशन की जानकारी नहीं दर्शाई जा रही थी। प्लेटफार्म नंबर एक पर जम्मूतवी टाटा एक्सप्रेस आनेवाली में सफर करने को आए यात्री डिस्प्ले नहीं होने के कारण परेशान थे। इंक्वारी में संतोषप्रद जवाब नहीं था और उद्घोषक द्वारा भी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई।
तो पत्रकार और अधिवक्ता कुलविंदर सिंह ने इसकी वीडियो बनाई और रेलवे मंत्री अश्विनी वैष्णव को भेज दी।इस पर संज्ञान लेते हुए डीआरएम फिरोजपुर को कार्रवाई करने का निर्देश हुआ।
डीआरएम फिरोजपुर कार्यालय ने फोन पर बताया कि संबंधित पदाधिकारी के संज्ञान में यह तथ्य लाया गया है और अब से ऐसी कोताही नहीं होगी। इसके साथ ही विभागीय कार्रवाई करने का हवाला भी दिया।

Related Articles

Back to top button