Uncategorized

अधिवक्ताओं के हितों रक्षा के लिए राज्य बार कौंसिल कृतसंकल्पित: राजेश शुक्ल

घाटशिला, 11 जनवरी 24

झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन और राज्य के सुप्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ता श्री राजेश कुमार शुक्ल ने कहा है झारखंड स्टेट बार कौंसिल राज्य के अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए कृतसंकल्पित है। अन्य राज्यो की तरह झारखंड में भी बजट में अधिवक्ता कल्याण निधि का आवंटन होना चाहिए, इस दिशा में प्रयास जारी है।

श्री शुक्ल के आज घाटशिला अनुमंडल बार एसोसिएशन में पहुँचने पर घाटशिला अनुमंडल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा और सचिव श्री बबलू मुखर्जी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने भव्य स्वागत और अभिनन्दन किया।

इस अवसर पर श्री शुक्ल ने कहा कि घाटशिला के अधिवक्ताओं की समस्याओं से वे अवगत है इस बर्ष यहाँ न्यायालय और बार एसोसिएशन में आधारभूत संरचना बढ़ाने के लिए हर स्तर पर प्रयास किया जाएगा।

श्री शुक्ल ने कहा कि झारखंड एक मात्र ऐसा राज्य है जहाँ स्टेट बार कौंसिल से सबसे अधिक अधिवक्ताओं की कल्याणकारी योजनाएं चलती है। जिसमे राज्य सरकार को भी भूमिका अदा करनी चाहिए।

श्री शुक्ल ने कहा कि घाटशिला बार एसोसिएशन में अधिवक्ताओं के बैठने के लिए भवन का विस्तार की और भी आवश्यकता है। जिसके लिए पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त, प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश तथा उच्च न्यायालय के प्रभारी न्यायाधीश को अवगत कराया जाएगा।

इस अवसर पर घाटशिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री राकेश शर्मा ने कहा कि झारखंड स्टेट बार कौंसिल के वाईस चेयरमैन श्री राजेश कुमार शुक्ल ने झारखंड बार कौंसिल के चेयरमैन और वाईस चेयरमैन के रूप में सदैव राज्य के अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा की है और उनका कल्याणकारी योजनाओं को मूर्त रूप दिलाया है। यही वजह है कि श्री शुक्ल को देश के 8 राज्यो में अधिवक्ता रत्न और अधिवक्ता शिरोमणि से सम्मानित किया जा चुका है। जिससे झारखंड के अधिवक्ता भी गौरवान्वित है। श्री शर्मा ने श्री शुक्ल को शाल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया । इस अवसर पर घाटशिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के अलावे भारी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन घाटशिला बार एसोसिएशन के सचिव श्री बबलू मुखर्जी ने किया। पूर्व अध्यक्ष श्री दशरथ महतो अधिवक्ता ने श्री शुक्ल को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker