FeaturedJamshedpurJharkhand

अंशु को योगी श्रेष्ठ व स्मिकी को मिला योग गौरव की उपाधि

भारतीय योग चिकित्सक महासंघ के कानपुर में सम्मान समारोह


जमशेदपुर : भारतीय योग चिकित्सक महासंघ द्वारा प्रथम अन्तर्राष्ट्रीय योगा प्राईम अवार्ड समारोह का आयोजन उत्तरप्रदेश के कानपुर स्थित पद्मपत सिंघानिया ऑडिटोरियम मे किया गया.
इस अवसर पर सरकार योगा एकेडमी के संथापक व संचालक योग विशेषज्ञ अंशु सरकार को ”योगी श्रेष्ठ-2023” एवं योगा क्वीन स्मिकी सरकार को ”योग गौरव” की उपाधि से विभूषित किया गया.
यह सम्मान अंशु सरकार को योग के माध्यम से कई असाध्य बीमारियों से लोगो को बिना दवा के निजात दिलाने के लिए दिया गया, जबकि स्मिकी को योग प्रतियोगिताओं मे अपनी विशेष उपलब्धियों के लिए एवं प्रदान किया गया. इस सम्मान समारोह मे योग क्षेत्र के कई महान विभूतियां उपस्थित थे. उपरोक्त दोनों सम्मान भारतीय योग चिकित्सक महासंघ के अध्यक्ष योग आचार्य विपिन पथिक के करकमलों से प्रदान किया गया. सम्मान पाने के पश्चात सरकार दंपतियों ने चयन समितियों का आभार प्रकट करते हुए भविष्य में और वृहद रूप से योग के प्रति अपनी प्रतिवद्धता दोहरायी. सम्मान समारोह मे कई योग विशेषज्ञों के अलावा अनेक गण्यमान्य व्यक्ति जिनमें भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) एव भारतीय प्रशासनिक सेवा (आइएएस) के अधिकारी भी उपस्थित थे. ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी अंशु व स्मिकी सरकार ने देश-विदेश में योग के क्षेत्र में कई अवार्ड व सम्मान प्राप्त कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker